logo-image

Rohit Sharma DRS Controversy : हिटमैन को गलत आउट देने पर मचा बवाल, दिग्गजों ने उठाई आवाज

IPL 2023, MI vs RCB, Rohit Sharma DRS Controversy : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आउट पर बवाल मच गया है.

Updated on: 10 May 2023, 01:17 PM

highlights

  • रोहित शर्मा 7 रन पर हुए OUT
  • थर्ड अंपायर ने नहीं चेक की दूरी
  • मुंबई ने 6 विकेट से जीता मैच

नई दिल्ली:

IPL 2023, MI vs RCB, Rohit Sharma DRS Controversy : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आउट पर बवाल मच गया है. RCB के DRS लेने पर थर्ड अंपायर ने हिटमैन को आउट करार दिया, जबकि क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि रोहित आउट नहीं थे. ऐसे में सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है और फैंस व पूर्व क्रिकेटर्स इस विकेट पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. 

Rohit Sharma को थर्ड अंपायर ने दिया आउट

RCB के दिए 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम का दूसरा विकेट कप्तान Rohit Sharma के रूप में गिरा. हिटमैन ने वानिंदु हसरंगा की गेंद को आगे बढ़कर खेलना चाहा. गेंद रोहित के पैड पर लगी और अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया. अंपायर के नॉट-आउट देने के बाद RCB ने DRS लिया और थर्ड अंपायर ने रोहित को आउट दे दिया. क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि रोहित को गलत आउट दिया गया है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Suryakumar Yadav ने की रिकॉर्ड्स की बारिश, पूरा किया अनोखा 'शतक' 

क्या कहता है नियम?

LBW नियमानुसार, जब बॉल पैड से टकराती है और टप्पा खाने के बाद स्टंप तक पहुंचने में 3 मीटर की दूरी हो. तो बल्लेबाज नॉट आउट रहता है. और अंपायर्स कॉल को देखा जाता है. इस मामले में थर्ड अंपायर ने उस दूरी को नापा ही नहीं और रोहित को आउट करार दिया. कप्तान, इस फैसले से नाखुश थे. 

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

रोहित शर्मा के आउट होते ही सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया है. पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी लिखा कि, 'हेलो डीआरएस, ये थोड़ा ज्यादा नहीं हो गया? यह एलबीडब्ल्यू कैसे हो सकता है?'

पूर्व भारतीय पेसर मुनाफ पटेल ने लिखा कि, लगता है DRS पर भी DRS होना चाहिए. अनलकी रोहित शर्मा. क्या बोलती पब्लिक, ये आउट है या नॉट आउट.

Disclaimer

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल नतीजों और राजनीतिक विश्लेषण के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
Newsnationtv.com/topic/exitpollwithnn

Twitter पर  #ExitPollwithNN पर विजिट करें और पाएं कर्नाटक चुनाव की पल-पल की खबर