logo-image

IPL 2023 : Green Jersey में खेल रहे RCB के प्लेयर, जानें-इसके पीछे की वजह

Green Jersey by RCB in Chinnaswamy Stadium : आईपीएल में हम हर साल देखते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम कुछ घरेलू मैच हरी जर्सी में खेलती है. ये मैच वो चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलती है. मैच में पहनी जाने वाली जर्सी...

Updated on: 23 Apr 2023, 03:44 PM

highlights

  • चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स का मैच
  • हरी जर्सी में मैदान पर उतरी है आरसीबी की टीम
  • पर्यावरण के प्रति जागरुकता के लिए ऐसा करती है आरसीबी

बेंगलुरु:

Green Jersey by RCB in Chinnaswamy Stadium : आईपीएल में हम हर साल देखते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम कुछ घरेलू मैच हरी जर्सी में खेलती है. ये मैच वो चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलती है. मैच में पहनी जाने वाली जर्सी उसकी पारंपरिक जर्सी से अलग रंग का होता है. बहुत सारे लोग ये नहीं जानते हैं कि इसके पीछे की वजह क्या है. दरअसल, आरसीबी की टीम ग्रीन जर्सी इसलिए पहनकर खेलती है, ताकि प्लास्टिक कचरे को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाई जा सके. आरसीबी की टीम साल 2011 से ही ऐसा करती आ रही है. इसी तरह से रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले एक बार फिर से चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आरसीबी की टीम ग्रीन जर्सी में दिखी. 

संजू को गिफ्ट में दिया पौधा

आरसीबी के लिए इस मैच में विराट कोहली कप्तानी करने के लिए उतरे. जब वो मैदान पर आए, तो वो ग्रीन जर्सी में थे. यही नहीं, टॉस के दौरान उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को एक पौधा भी गिफ्ट में दिया. आरसीबी की ये जर्सियां स्टेडियम और आस पास से इकट्ठा किये गए प्लास्टिक वेस्ट से बनी हैं. यानि कि कूड़े में मिली पन्नियों को परिष्कृति करके. श्रीलंकाई टीम लंबे समय से ये कर रही है. वैसे, पर्यावरण जागरुकता के मुद्दे पर आरसीबी हमेशा से मुखर रही है. 

ये भी पढ़ें : RCB vs RR : राजस्थान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का फैसला

पहली गेंद पर ही गोल्डन डक हुए विराट कोहली

बता दें कि इस मैच में आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तानी कर रहे विराट कोहली पहले तो टॉस हार गए और जब वो मैदान पर बैटिंग के लिए आए, तो पहली ही गेंद पर आउट भी हो गए. उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंद पर आउट कर दिया. उनके साथ मैदान पर आए फाफ डू प्लेसिस विराट को मैदान से बाहर जाते देखते रहे. इस साल ये पहला मौका है, जब कोहली बिना रन बनाए ही आउट हो गए.