logo-image

IPL 2023: आईपीएल के 1000वें मैच में Tim David लाए तूफान, RR को बुरी तरह हराया

IPL 2023, Rajasthan Royals vs Mumbai Indians, MI won by 6 wickets : आईपीएल के 1000वें मैच में मुंबई इंडियंस ने चमत्कारी बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया है. मुंबई के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने शानदार पारियां खेली और एक समय राजस्थान रॉयल्स के कब्जे में दिख रहे मैच को उसकी मुट्ठी से छीन लिया.

Updated on: 01 May 2023, 12:09 AM

highlights

  • आईपीएल के 1000वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की हार
  • मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट से हराया
  • सूर्या के आउट होने के बाद टिम डेविड लाए तूफान

मुंबई:

IPL 2023, Rajasthan Royals vs Mumbai Indians, MI won by 6 wickets : आईपीएल के 1000वें मैच में मुंबई इंडियंस ने चमत्कारी बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया है. मुंबई के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने शानदार पारियां खेली और एक समय राजस्थान रॉयल्स के कब्जे में दिख रहे मैच को उसकी मुट्ठी से छीन लिया. राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा था. आखिर ओवर में जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी, लेकिन टिम डेविड ने 20वें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर गगनचुंबी छक्के लगाकर मुंबई इंडियंस को जीत दिला दी. डेविड महज 14 गेंदों पर 45 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके साथ तिलक वर्मा 21 गेंदों पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस प्वॉइंट टेबल पर सातवें स्थान पर पहुंच गई और उसके 8 अंक हो गए हैं. वहीं, राजस्थान रॉयल्स 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है.

रोहित शर्मा को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने बनाए रन

मुंबई इंडियंस 213 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी, लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही. महज 14 रनों के कुल स्कोर पर सिर्फ 5 रन बनाकर कप्तान रोहित शर्मा आउट हो गए. दूसरे ओपनर इशान किशन ने 23 गेंदों पर 28 रन बनाए. हालांकि वो संघर्ष करते रहे. लेकिन दूसरे छोर पर पहले तो कैमरन ग्रीन ने खूब रन ठोंके और जब वो आउट होकर लौटे, तो सूर्या ने मोर्चा संभाल लिया. मुंबई इंडियंस का दूसरा विकेट 76 रनों के कुल स्कोर पर गिरा था, तो तीसरा विकेट ग्रीन के रूप में 101 रनों गिरा. कैमरन ग्रीन ने 26 गेंदों पर 44 रन बनाए. इसके बाद मैदान पर आया सूर्य कुमार यादव का तूफान.

ये भी पढ़ें : IPL: साल 2008 से अब तक आईपीएल खेल रहे हैं 7 धुरंधर, एक नाम चौंका देगा

सूर्या के तूफान को डेविड ने बढ़ाया आगे

सूर्य कुमार यादव इशान किशन के आउट होने के बाद मैदान में आए और आते ही छक्का लगाकर उन्होंने अपने तेवर दिखा दिये. सूर्य कुमार यादव चौथे विकेट के रूप में 152 रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए, जिसमें उन्होंने 29 गेंदों पर 55 रन बनाए. उन्होंने 8 चौके और 2 छ्क्के लगाए. लेकिन इसके बाद मैदान पर आए टिम डेविड ने सभी गेंदबाजों पर प्रहार किया. डेविड ने महज 14 गेंदों पर 45 रन ठोक दिये, जिसमें 2 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. राजस्थान के लिए रविचंद्रन अश्विन को छोड़कर सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई. अश्विन ने 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किये. तो संदीप ने 4 ओवर में 35 रन देकर एक विकेट लिया. वहीं बोल्ट को एक विकेट लेने के लिए 43 रन खर्च करने पड़े.

पढ़ें: किस तरह से राजस्थान रॉयल्स ने बनाए थे 212 रन, यशस्वी जायसवाल ने जमाया था शतक