logo-image

GT vs MI : गुजरात को उसके घर में मात देना मुंबई के लिए नहीं होगा आसान, आंकड़े देख टेंशन में रोहित की पलटन

गुजरात टाइटंस ने इस सीजन अपने होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में कुल 7 मैच खेले, जिसमे से 4 बार जीत हासिल की है और 3 में हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 26 May 2023, 04:27 PM

नई दिल्ली:

Gujarat Titans vs Mumbai Indians Qualifier 2 : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के दूसरे क्वालीफायर (IPL 2023 Qualifier 2) मुकाबले में आज (26 मई) को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आमने-सामने होगी. दोनों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कंधों पर मुंबई इंडियंस की जिम्मेदारी और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में गुजरात टाइटंस की कमान होगी. वहीं गुजरात टाइटंस को उसके घर में हराना रोहित शर्मा की पलटन के लिए आसान नहीं होगा. गुजरात का उसके होम ग्राउंड में रिकॉर्ड काफी शानदार है

गुजरात टाइटंस का नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रदर्शन

गुजरात टाइटंस ने इस सीजन अपने होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में कुल 7 मैच खेले, जिसमे से 4 बार जीत हासिल की है और 3 में हार का सामना करना पड़ा है. गुजरात ने अपने ग्रुप स्टेज में जो 4 मुकाबले हारे हैं उसमें से 3 इसी मैदान पर खेला गया था. इस सीजन गुजरात ने मुंबई को भी अपने होम ग्राउंड में मात दी थी. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात टाइटंस ने मुंबई को 55 रनों से हराया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Final: फाइनल के लिए तैयार हुआ नरेंद्र मोदी स्टेडियम, देखें वीडियो में दिलचस्प नजारा

इस साल भी गुजरात टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ में क्वालीफाई किया था. गुजरात टाइटंस ने अपने 14 ग्रुप स्टेज मुकाबलों जिसमें से 10 जीत दर्ज की थी, जबकि 4 में हार का सामना किया था. लेकिन पहले क्वालीफायर में टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वहीं मुंबई ने ग्रुप स्टेज के 14 मैचों में 8 में जीत हासिल की थी, लेकिन आखिरी में मुंबई इंडियंस की टीम को किस्मत का साथ मिला. आरसीबी अपना आखिरी मैच हार गई जिसकी वजह से मुंबई को प्लेऑफ में जगह मिल गई. फिर मुंबई ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जाइटंस को 81 रनों से करारी शिकस्त दी. अब गुजरात और मुंबई को फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरे क्वालीफायर में जीत हासिल करनी होगी. 

GT vs MI Head to Head : हेड टू हेड आंकड़े

मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस का आईपीएल में अब तक कुल 3 बार भिड़ंत हुआ है. इसमें से 2 बार मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है. जबकि गुजरात को 1 बार जीत मिली है. आंकड़े देखा जाए तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी लग रहा है.

यह भी पढ़ें: WATCH : सूर्यकुमार यादव का ये लेमन प्रैंक नहीं देखा तो क्या देखा, वायरल हो गया VIDEO