logo-image

PBKS vs RR : राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, पंजाब किंग्स करेगी पहले बल्लेबाजी

आईपीएल में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम अब तक कुल 25 मुकाबला खेल चुकी है. इसमें से राजस्थान की टीम ने 14 मुकाबलों में जीत हासिल की है. वहीं पंजाब ने 11 मैचों में बाजी मारी है. ऐसे में इस रिकॉर्ड को देखें तो राजस्थान का पलड़ा भारी लग रहा है.

Updated on: 19 May 2023, 07:03 PM

नई दिल्ली:

Punjab Kings vs Rajasthan Royals Live Update : आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 66वां लीग मुकाबला आज (19 मई)  पंजाब किंग्स (PBKS) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पंजाब अब पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. राजस्थान ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. अश्विन प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं.

इस सीजन पंजाब और राजस्थान 13-13 मैच खेल चुकी है और दोनों टीमों ने 6-6 जीत हासिल की है. इन दोनों टीमों का प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बहुत ही कम है, लेकिन जो भी टीम आज के मैच में जीत हासिल करेगी वह प्लेऑफ की रेस में बना खुद को बनाए रखेगी. वहीं आईपीएल 2023 में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने है. इससे पहले हुए मुकाबलों में पंजाब ने राजस्थान को 5 रनों से मात दी थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : विराट कोहली और हेनरिक क्लासेन ने कर दिया कमाल, आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, एडम ज़म्पा, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल.

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायदे, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, कगीसो रबाडा, अर्शदीप सिंह

पंजाब बनाम राजस्थान हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम अब तक कुल 25 मुकाबला खेल चुकी है. इसमें से राजस्थान की टीम ने 14 मुकाबलों में जीत हासिल की है. वहीं पंजाब ने 11 मैचों में बाजी मारी है. ऐसे में इस रिकॉर्ड को देखें तो राजस्थान का पलड़ा भारी लग रहा है. हालांकि आईपीएल 2023 में दोनों टीमें दूसरी बार एक दूसरे से भिड़ेंगी. इससे पहले हुए मुकाबलों में पंजाब ने राजस्थान को 5 रनों से मात दी थी.

पॉइंट्स टेबल में राजस्थान 6वें और पंजाब 8वें नंबर पर 

आईपीएल 2023 के प्वाइंट टेबल पर राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स दोनों ने 6-6 मुकाबले जीते हैं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स का नेट रन रेट प्लस में होने की वजह से वह 6वें नंबर पर है. वहीं पंजाब माइनस में होने के कारण 8वें नंबर पर है. अगर इस मुकाबले में राजस्थान की टीम को जीत हासिल होती है तो वह प्लेऑफ की रेस में खुद को बनाए रखेगी. हालांकि उन्हें दूसरों टीमों पर पूरी तरह निर्भर रहेगी.