logo-image

IPL 2023 Records : विराट और क्लासेन ने कर दिया कमाल, आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला गया. आरसीबी की ओर से विराट कोहली और SRH की ओर से हेनरिक क्लासेन ने शतक जड़ा. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी मैच में दोनों टीमों की खिलाड़ियों ने शतक लगाए हैं. हालांकि

Updated on: 19 May 2023, 08:25 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli, Heinrich Klaasen Century, SRH vs RCB, IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 65वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ आरसीबी ने प्वाइंट टेबल में टॉप-4 पर पहुंच गई है. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए करते हुए 186 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था. जवाब में आरसीबी की टीम ने 19.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया. आरसीबी के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार शतक लगाया. उन्होंने 63 गेंदों में 100 रनों की धमाकेदार पारी खेली. वहीं इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने भी शानदार शतक लगाया. यह आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि एक मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शतक जड़ा है. 

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला गया. आरसीबी की ओर से विराट कोहली और SRH की ओर से हेनरिक क्लासेन ने शतक जड़ा. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी मैच में दोनों टीमों की खिलाड़ियों ने शतक लगाए हैं. हालांकि एक ही टीम के दो खिलाड़ियों ने शतक जरूर लगाया है. साल 2016 में कोहली और एबी डिविलियर्स ने गुजरात लॉयन्स के खिलाफ एक मैच में शतक लगाया था. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो साल 2019 में  RCB के खिलाफ शतक जमाया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : 'गंभीर बुरा मान जाएगा', विराट के शतक पर पोस्ट कर फंसी LSG, कर दिया ट्रोल

इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 63 गेंदों मे अपना शतक लगाया. इस दौरान उनका 158.73 का स्ट्राइक रेट रहा. उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी में 12 चौके और 4 छक्के जड़े. वहीं हेनरिक क्लासेन ने 51 गेंदों में 104 रनों की कमाल की पारी खेली थी. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 203.92 का रहा. क्लासेन ने अपनी इस पारी में 8 चौके और 6 छक्के लगाए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : विराट के शतक पर स्पेशल अंदाज में अनुष्का ने लुटाया प्यार, लिखी ये खास बात