logo-image

PBKS vs DC : पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, दिल्ली कैपिटल्स पहले करेगी बल्लेबाजी

आईपीएल 2023 का 64वां मुकाबला आज (15 मई) दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में खेला जा रहा है.

Updated on: 17 May 2023, 07:02 PM

नई दिल्ली:

Punjab Kings vs Delhi Capitals Match Update : आईपीएल 2023 का 64वां मुकाबला आज (15 मई) दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में खेला जा रहा है. पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरेंगे. इस मैच में पंजाब ने अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया गया है. 

इस सीजन दूसरी बार दोनों के बीच भिड़ंत होगी. इससे पहले हुए मुकाबलों में पंजाब ने 31 रनों से जीत हासिल की थी. ऐसे में आज के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स जीत बदला लेने के इरादे से उतरेगी.

पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स हेड टू हेड

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल में अब तक 31 बार आमना-सामना हो चुका है. जिसमें से पंजाब ने 16 मुकाबले अपने नाम किया है. वहीं 15 मैचों में दिल्ली को जीत हासिल हुई है. ऐसे में देखा जाए तो दोनों टीमें बराबरी पर रही है. आज के मुकाबले में भी दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ये खिलाड़ी है LSG का सबसे बड़ा हीरो, टीम को चैंपियन बनाने में निभा सकता है अहम भूमिका!

धर्मशाला में चौथा मैच खेलने उतरेगी दोनों टीमें

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच यह मुकाबला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में खेला जा रहा है. इस मैदान पर दोनों टीमों की तीन बार भिड़ंत हो चुकी है. जिसमें से 2 में पंजाब ने बाजी मारी है. वहीं दिल्ली ने एक मैच में जीत दर्ज की है. वहीं इस सीजन इस मैदान पर पहला मुकाबला खेला जाएगा. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स इस मैदान पर पंजाब से अपना बदला लेना चाहेगी. वहीं पंजाब इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ की ओर एक और कदम आगे बढ़ाएगी. ऐसे में दोनों के बीच आज कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. 

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन - शिखर धवन (कप्तान), अथर्व तायडे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, कगीसो रबाडा, नाथन एलिस और अर्शदीप सिंह.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन - डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), रिले रोसौव, अक्षर पटेल, अमन हाकिम खान, यश ढुल, कुलदीप यादव, एनरिच नॉर्खिया, इशांत शर्मा, खलील अहमद