logo-image

IPL 2023 : ये खिलाड़ी है LSG का सबसे बड़ा हीरो, टीम को चैंपियन बनाने में निभा सकता है अहम भूमिका!

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इस सीजन अब तक 13 मुकाबले खेल चुकी है. इस 13 में से 7 में जीत हासिल की है. इनमें से 3 बार स्टोइनिस को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला है. स्टोइनिस ने इस सीजन में 151 के स्ट्राइक रेट 368 रन बनाए हैं. जिसमें तीन अर्धशतक शामिल है. इस

Updated on: 17 May 2023, 06:37 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में लखनऊ सुपर जाइंट्स की प्लेऑफ खेलने की संभावना और बढ़ गई है. 16 मई को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बाद मिली जीत के बाद लखनऊ सुपर जाइटंस (LSG) प्वाइंट टेबल में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है. ऐसा लगा था कि केएल राहुल (KL Rahul) के चोटिल होकर आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर होने के बाद लखनऊ की टीम कमजोर पड़ जाएगी, लेकिन टीम ने क्रुणाल पांड्या की अगुवाई में मजबूती से वापसी की है. हालांकि ये पूछा जाए कि लखनऊ की इस कामयाबी के पीछे सबसे बड़ा हाथ किसका है तो स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का नाम लेना गलत नहीं होगा. स्टोइनिस ने इस सीजन में बल्ले से धमाल मचाने के साथ-साथ गेंदबाजी में भी कमाल किया है. 

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इस सीजन अब तक 13 मुकाबले खेल चुकी है. इस 13 में से 7 में जीत हासिल की है. इनमें से 3 बार स्टोइनिस को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला है. स्टोइनिस ने इस सीजन में 151 के स्ट्राइक रेट 368 रन बनाए हैं. जिसमें तीन अर्धशतक शामिल है. इस दौरान उनका 34 का औसत रहा है. वहीं में मुंबई इंडियंस के खिलाफ स्टोइनिस ने 89 रन की नाबाद पारी खेली जो उनके आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : रोहित शर्मा की कप्तानी पर ये क्या बोल गए केएल राहुल? जिसकी हो रही चर्चा

इससे पहले स्टोइनिस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 40 गेंद में 72 रन बनाए थे. वहीं आरसीबी के खिलाफ इस स्टार ऑलराउंडर ने 30 गेंदों में 65 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. आईपीएल में यह पहला मौका है जब स्टोइनिस ने तीन अर्धशतक जड़े हैं. इस दौरान उन्होंने 5 विकेट भी झटके हैं. इस तरह से स्टोइनिस लखनऊ के लिए जीत के सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे हैं.

बता दें कि लखनऊ सुपर जॉयंट्स अगर अपने आखिरी मुकाबले में जीत हासिल कर लेती है तो उसका प्लेऑफ खेलना लगभग तय है. लेकिन अगर आखिरी मैच हार जाती है तो उसे दूसरे टीमों के रिजल्ट पर तरह से निर्भर रहना पड़ेगा.  

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav Net Worth : IPL ही नहीं कई जगह से करोड़ों कमाते हैं, लग्जरी कारों का है कलेक्शन