logo-image

IPL 2023: तुषार देशपांडे ने फिर हासिल की Purple Cap, दूसरे नंबर पर ये स्टार

IPL 2023, Orange Cap standings after CSKvsMI match : आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तुषार देशपांडे फिर से टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 2 विकेट हासिल किये और बाकी गेदबाजों से आगे निकल गए. इस साल आईपीएल में 11वां मुकाबला खेल रहे तुषार देशपांडे 19 विकेट हासिल कर चुके हैं.

Updated on: 06 May 2023, 07:38 PM

highlights

  • सीएसके के तुषार देशपांडे के पास पर्पल कैप
  • अभी तक सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं तुषार
  • राशिद खान और मोहम्मद शमी दूसरे नंबर पर एक साथ

दिल्ली:

IPL 2023, Orange Cap standings after CSKvsMI match : आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तुषार देशपांडे फिर से टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 2 विकेट हासिल किये और बाकी गेदबाजों से आगे निकल गए. इस साल आईपीएल में 11वां मुकाबला खेल रहे तुषार देशपांडे 19 विकेट हासिल कर चुके हैं. उन्होंने इस मैच में 2 विकेट लेकर मोहम्मद शमी और राशिद खान को पीछे छोड़ा. दोनों ने 10-10 मैचों में अब तक एक बराबर 18-18 विकेट लिये हैं.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी

तुषार देशपांडे ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने ओपनर कैमरन ग्रीन को महज 6 रनों के स्कोर पर अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही आउट कर दिया. कैमरन ग्रीन उनकी गेंद को समझ ही नहीं पाए और उनका ऑफ स्टंप तुषार ने उखाड़ दिया. तुषार ने दूसरे खतरनाक विदेशी खिलाड़ी टिम डेविड को भी नहीं टिकने दिया. उन्होंने डेविड को लांग ऑफ पर रुतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच कराया. खतरनाक डेविड सिर्फ 2 ही रन बना सके. इस मैच में तुषार की गेदबाजी का प्रदर्शन कुछ ऐसा रहा- 4 ओवर में 26 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट.

ये भी पढ़ें : IPL 2023: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों का हल्लाबोल, CSK ने MI को 6 विकेट से हराया

तुषार से पीछे हैं ये गेदबाज

तुषार के ठीक पीचे मोहम्मद शमी हैं. मोहम्मद शमी ने अब तक 18 विकेट लिये हैं. उनके साथ ही राशिद खान भी हैं, उन्होंने भी 18 विकेट हासिल किये हैं. मुंबई इंडियंस के पीयूष चावला ने सीएसके के खिलाफ 2 विकेट लिये और कुल 17 विकेट्स के साथ पर्पल कैप की रेस में वो चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. 16 विकेट लेकर अर्शदीप सिंह पर्पल कैप की रेस में पांचवें स्थान पर हैं.