logo-image

IPL 2023: एक साल में ही इस खिलाड़ी के बढ़े 5 करोड़ से ज्यादा रुपए, खुशी से झूमा

लखनऊ ने आईपीएल 2023 के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को अपने स्क्वाड में शामिल किया है, जिसकी कीमत पिछले साल की तुलना में पांच करोड़ रुपए से भी ज्यादा हो गई है.

Updated on: 26 Dec 2022, 11:41 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों को मालामाल कर दिया है. मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में फ्रेंचाइजियों ने जिन खिलाड़ियों पर दिल खोलकर पैसों की बारिश की, वो खुशी से झूम उठे हैं. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने भी खिलाड़ियों को खरीदने में कोई कंजूसी नहीं की है. लखनऊ ने आईपीएल 2023 के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को अपने स्क्वाड में शामिल किया है, जिसकी कीमत पिछले साल की तुलना में पांच करोड़ रुपए से भी ज्यादा हो गई है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में लखनऊ के सबसे कीमती खिलाड़ी निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) हैं. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 करोड़ 75 लाख रुपए में खरीदा था. आईपीएल 2022 में निकोलस पूरन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे. यही वजह है कि एसआरएच ने आईपीएल 2023 से पहले उनको रिलीज कर दिया था. एसआरएच से रिलीज होने के बाद निकोलस पूरन ने आईपीएल 2023 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन में अपनी बेस प्राइज दो करोड़ रुपए रखी थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: रोहित की MI के लिए लकी साबित होगा 'J' फैक्टर, जानिए कैसे!

जब मिनी ऑक्शन हुआ तो लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने निकोलस पूरन को मालामाल कर दिया. आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए हुए मिनी ऑक्शन में एलएसजी ने निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को पिछले सीजन की तुलना में इस सीजन के लिए 5 करोड़ 25 लाख रुपए ज्यादा देकर खरीदा है. लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल 2023 के लिए 16 करोड़ रुपए में खरीदा है. मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में निकोलस पूरन, लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एमएस धोनी की ताकत देख डर गईं टीमें, इन धुरंधरों से कैसे पाएंगी पार!

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल में पूरन अब तक 47 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 912 रन निकले हैं. आईपीएल में निकोलस पूरन के बल्ले से चार अर्धशतक भी निकल चुके हैं. पूरन टी20 के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने हैं. निकोलस पूरन मौजूदा वक्त में काफी शानदार फॉर्म में हैं. यही वजह है लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने उनको इतनी बड़ी रकम देकर खरीदा है. अब देखना है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) में निकोलस पूरन का प्रदर्शन कैसा रहेगा.