logo-image

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, घातक तेज गेंदबाज वापसी के लिए तैयार

बता दें कि जोफ्रा आर्चर पिछले साल 2021 से ही चोटिल चल रहे थे, लेकिन आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में  मुंबई इंडियंस ने उन्हें 8 करोड़ में खरीदा था.

Updated on: 18 Nov 2022, 11:08 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए सभी टीमों के रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट आ गई है. इस बार पिछली बार की तरह आईपीएल की मेगा नीलामी नहीं होगा. इस बार एक मिनी नीलामी आयोजित किया जाएगा. इन सबके बीच पांच बार की आईपीएल विजेता टीम मुबई इंडियस (Mumbai Indians) और उनके फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

क्रिकबज के रिपोर्ट्स के मुताबिक लंबे समय से चोट से जूझ रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) काफी फिट नजर आ रहे हैं. जोफ्रा को बैक स्ट्रेस में इंजरी थी और वह लंबे समय से मैदान से बाहर चल रहे हैं. हालांकि रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वह अपनी इंजरी से उबर रहे हैं और उन्होंने अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. ऐसे में जोफ्रा आर्चर आईपीएल के 16वें सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के इस घातक खिलाड़ी को IPL खेलने से नहीं रोकेंगे कप्तान पैट कमिंस

बता दें कि जोफ्रा आर्चर पिछले साल 2021 से ही चोटिल चल रहे थे, लेकिन आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में  मुंबई इंडियंस ने उन्हें 8 करोड़ में खरीदा था. हालांकि वह आईपीएल 2022 चोट के कारण खेल नहीं पाए थे, लेकिन मंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के लिए भी उन्हें रिटेन किया है. जोफ्रा आर्चर साल 2021 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के हिस्सा थे. उन्होंने अपने स्पीड से सभी बल्लेबाजों को परेशान किया था. जोफ्रा अगर आईपीएल के अगले सीजन में मुंबई इंडियंस में वापसी करते हैं तो बल्लेबाजों के लिए फिर से घातक साबित होंगे. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में हार के बाद एक्शन में BCCI, चेतन शर्मा समेत पूरी सेलेक्शन कमेटी बर्खास्त