News Nation Logo
Banner

T20 World Cup में हार के बाद एक्शन में BCCI, चेतन शर्मा समेत पूरी सेलेक्शन कमेटी बर्खास्त

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 18 Nov 2022, 10:07:17 PM
CHATAN

Chetan Sharma (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • चेतन शर्मा समेत पूरी सेलेक्शन कमेटी पर गिरी गाज
  • बीसीसीआई ने मांगे सेलेक्शन कमेटी पद के लिए आवेदन
  • आवेदन की आखिरी तारीख 28 नवंबर

नई दिल्ली:  

BCCI: टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022)  के फाइनल में भी नहीं पहुंच पाई. भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England) के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसी के साथ टीम इंडिया का 15 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन बनाने का सपना भी टूट गया. इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), टीम मैनेजमेंट और सलेक्शन कमेटी पर भी काफी सवाल उठ रहे थे. अब इस पर क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (BCCI) ने बड़ा एक्शन लिया है. 

दरअसल, बीसीसीआई ने चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के साथ सलेक्शन कमेटी के सभी मेंबर को बर्खास्त कर दिया है. वहीं बीसीसीआई ने नेशनल सेलेक्शन कमेटी के मेंबर पद के लिए आवेदन भी मांगे हैं. उन्होंने बताया है कि इसमें 5 पद खाली हैं. बता दें कि चेतन शर्मा (North Zone), हरविंदर सिंह (Middle Zone), सुनील जोशी (South Zone) और देबाशीष मोहंती (East Zone) नेशनल सेलेक्शन कमेटी के मेंबर थे. इनमें से कुछ की साल 2020 में और कुछ कि 2021 में नियुक्ति  हुई थी.

आवेदन के क्या हैं नियम?

बीसीसीआई ने शुक्रवार को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के लिए 5 आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने वाले खिलाड़ियों से बीसीसीआई ने कुछ नियम भी बनाए हैं. आवेदन करने वाले खिलाड़ी कम से कम 7 टेस्ट 30 फर्स्ट क्लास क्रिकेट या फिर 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हो. इसके अलावा खिलाड़ी कम से कम 5 साल पहले संन्यास लिया हो. वहीं अगर कोई व्यक्ति 5 सालों तक किसी क्रिकेट समिति का सदस्य रहा हो तो वह सेलेक्शन कमेटी का आवेदन नहीं कर सकता है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: चहल क्यों नहीं बने प्लेइंग11 का हिस्सा? दिनेश कार्तिक का खुलासा

First Published : 18 Nov 2022, 10:04:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.