logo-image

CSK vs GT Final : फाइनल में उतरते ही धोनी रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले खिलाड़ी

आईपीएल 2023 में एमएस धोनी का प्रदर्शन को देखा जाए तो ठीक ठाक ही रहा है. उन्हें ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. हालांकि उन्हें जब भी मौका मिला उन्होंने अपना बल्ला चलाया.

Updated on: 27 May 2023, 09:48 PM

नई दिल्ली:

CSK vs GT IPL 2023 Final MS Dhoni : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. इस खिताबी मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) की भिड़ंत होगी. गुजरात टाइटंस की नजर अपने दूसरे खिताब पर होगी. तो वहीं धोनी सीएसके को 5वीं बार चैंपियन बनाना चाहेंगे. वहीं एमएस धोनी गुजरात के खिलाफ इस फाइनल मुकाबले में मैदान पर उतरते ही इतिहास कर देंगे.

धोनी रचेंगे इतिहास

एमएस धोनी गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल में अपना 250वां मैच खेलेंगे. यह कारनामा करने वाले धोनी आईपीएल के इतिहास के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. धोनी के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं. रोहित ने आईपीएल में अब तक कुल 243 मैच खेले हैं. जबकि इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक है. कार्तिक ने आईपीएल में अबतक कुल 242 मुकाबले खेले हैं.

यह भी पढ़ें: CSK vs GT : गुजरात के खिलाफ खूब चलता है सीएसके की इस खिलाड़ी का बल्ला, आंकड़े देख रह जाएंगे दंग

आईपीएल 2023 में धोनी का प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में एमएस धोनी का प्रदर्शन को देखा जाए तो ठीक ठाक ही रहा है. उन्हें ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. हालांकि धोनी को जब भी मौका मिला उन्होंने अपना बल्ला चलाया. धोनी ने आईपीएल 2023 में अब तक 15 मैचों में 185 के स्ट्राइक रेट से 104 रन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें: CSK vs GT : चेन्नई की ये कमजोरी कर सकती है ट्रॉफी दूर, धोनी को करना होगा ये काम

आईपीएल 2023 में सीएसके का प्रदर्शन

एमएस धोनी की कप्तानी में CSK ने सीजन बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. सीएसके ने IPL 2023 के 14 लीग मुकाबलों में से 8 में जीत हासिल की और 5 मैचों में हार झेलनी पड़ी. वहीं सीएसके ने प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था. जिसके बाद पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस को हराकर सीएसके ने फाइनल में जगह बनाई.