logo-image

MS Dhoni IPL 2023: कौन कर रहा है धोनी की तारीफ, कैप्टन कूल खेलेंगे 2 सीजन!

MS Dhoni IPL 2023: धोनी के लिए हर कोई तारीफ कर रहा है. धोनी की कप्तानी का हर कोई कायल है.

Updated on: 08 Jun 2023, 08:35 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni IPL 2023: आईपीएल 2023 के बाद अब चेन्नई सुपरकिंग्स का खेमा बेहद शांत नजर आ रहा है. खेमा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि टीम से जुड़े खिलाड़ी अब अपने देश जा चुके हैं. और वहां पर इंटरव्यू में महेंद्र सिंह धोनी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की तारीफ कर रहे हैं. तारीफ करें क्यों भी ना. क्योंकि जिस तरीके से महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी करते हैं, सभी उस तरीके के कायल हैं. हर कोई धोनी की कप्तानी में खेलना चाहता है. हर कोई चाहता है कि अपने आईपीएल करियर में एक बार सीएसके के साथ खेला जाए. धोनी वो इंसान है जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को आज एक ब्रांड बनाया है. चेन्नई की पहचान महेंद्र सिंह धोनी से ही है. धोनी चाहते हैं की ब्रांड ऐसे ही आगे बढ़ता जाए.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : 'नंबर-1 बॉलर, 474 विकेट', फिर भी पिच के मोहताज, R Ashwin को ना खिलाकर पछता रहे होंगे रोहित

साल 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई थी. उसी समय महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने साथ खरीद लिया था. कहानी तो ये भी है कि मुंबई की टीम धोनी को पहले अपने साथ जोड़ना चाहती थी. लेकिन श्रीनिवासन ने मुकेश अंबानी से तेजी दिखाते हुए धोनी को अपने साथ जोड़ लिया, और उसका नतीजा आज सभी के सामने है कि धोनी आईपीएल के साथ चेन्नई सुपर किंग्स का दिल और दिमाग दोनों बन चुके हैं.

यह भी पढ़ें: ICC Trophies Won by India : भारत कब और कितनी ICC ट्रॉफी पर जमाया है कब्जा, यहां देखें लिस्ट

यही वजह है कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल 2024 से पहले नहीं जाना देना चाहती. वह चाहती है कि एक सीजन और धोनी खेल कर जाएं. टीम के लिए कप्तान खड़ा करके जाएं. साथ में वह सभी गुढ़ सिखा कर जाएं, जिन्होंने चेन्नई को चेन्नई सुपर किंग्स बनाया, चेन्नई को फैंस की मनपसंद टीम बनाया और चेन्नई को एक ब्रांड बनाया.