logo-image

IPL 2023 : इस साल के सबसे अनलकी बॉलर हैं भुवी, वर्ना होते पर्पल कैप होल्डर

IPL 2023, Bhuvneshwar Kumar : सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2023 में सबसे निचले पायदान पर खड़ी है. न तो उसके बल्लेबाज सामूहिक तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर सके हैं, न ही उसके गेंदबाज. साथ ही फील्डर्स का भी प्रदर्शन बहुत बुरा रहा...

Updated on: 19 May 2023, 06:30 PM

highlights

  • इस आईपीएल में सबसे खराब किस्मत वाले बॉलर रहे भुवी
  • फील्डर कैच न टपकाते, तो फिर से होते पर्पल कैप होल्डर
  • साल 2016-2017 में लगातार दो साल जीत चुके हैं पर्पल कैप

नई दिल्ली:

IPL 2023, Bhuvneshwar Kumar : सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2023 में सबसे निचले पायदान पर खड़ी है. न तो उसके बल्लेबाज सामूहिक तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर सके हैं, न ही उसके गेंदबाज. साथ ही फील्डर्स का भी प्रदर्शन बहुत बुरा रहा है. अकेले भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर बने 10 मौकों को लपकने में सनराइजर्स के फील्डर नाकाम रहे हैं. यही वजह है कि भुवनेश्वर की गेंदों पर न सिर्फ इस साल ज्यादा रन बने हैं, बल्कि उन्हें विकेट भी कम ही मिले हैं. भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में दो बार पर्पल कैप विनर रह चुके हैं, इस साल भी वो पर्पल कैप जीत सकते थे, लेकिन फील्डरों की वजह से वो उनकी गेंदबाजी का गुणा-भाग-जोड़-घटाव सब बिगड़ गया है.

इस साल भुवनेश्वर की बॉल्स पर टपके 10 कैच

इस साल भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर 10 कैच टपकाए गए हैं. वो अभी 13 मैचों में 15 विकेट की हासिल कर सके हैं. अगर ये 10 कैच लपक लिये गए होते, तो अबतक उनके विकेट्स का आंकड़ा 25 तक होता. मौजूदा समय में मोहम्मद शमी और राशिद खान 13-13 मैचों में 23-23 विकेट लेकर टॉप पर हैं. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार के गेंदों पर मौके न खराब किये गए होते, तो वो पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे होते.

ये भी पढ़ें: PBKS vs RR : आज पंजाब और राजस्थान होगी आमने-सामने, ये हो सकती है दोनों की संभावित प्लेइंग 11

भुवनेश्वर के अलावा ये गेदबाज भी रहे अनलकी

भुवनेश्वर की गेंदों पर 10 कैच टपके हैं, तो सीएसके के तुषार देशपांडे भी खूब अनलकी रहे हैं. उनकी गेंदों पर 9 कैच टपके हैं. अगर ये मौके लपक लिये गए होते, तो अब तक आईपीएल में उनके 28 विकेट हो गए होते. अभी वो 13 मैचों में 19 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में छठें स्थान पर मौजूद हैं. इसके बाद महीश पथिराना का नंबर है. उनकी गेंदों पर 7 मौके छोड़े गए. चौथे अनलकी बॉलर हैं सैम करन, उनकी गेंदों पर 5 कैच छोड़े जा चुके हैं. वर्ना इस साल जो उन्हें फ्लॉप खिलाड़ी माना जा रहा है, कम से कम वो ठप्पा लगने से वो बच जाते.