logo-image

PBKS vs RR : आज पंजाब और राजस्थान होगी आमने-सामने, ये हो सकती है दोनों की संभावित प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स और राजस्थान के बीच आज रात धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अहम एक मैच खेला जाएगा. पिच की बात करें, तो धर्मशाला की पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए मदद रहती है. हालांकि, बीच के ओवर्स में स्पिनर्स एक्शन में दिख

Updated on: 19 May 2023, 05:25 PM

नई दिल्ली:

PBKS vs RR Playing 11 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 66वां लीग मुकाबला आज (19 मई)  पंजाब किंग्स (PBKS) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 खेला जाएगा. इस सीजन पंजाब और राजस्थान 13-13 मैच खेल चुकी है और दोनों टीमों ने 6-6 जीत हासिल की है. इन दोनों टीमों का प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बहुत ही कम है, लेकिन जो भी टीम आज के मैच में जीत हासिल करेगी वह प्लेऑफ की रेस में बना खुद को बनाए रखेगी. वहीं आईपीएल 2023 में दोनों टीमें दूसरी बार एक दूसरे से भिड़ेंगी. इससे पहले हुए मुकाबलों में पंजाब ने राजस्थान को 5 रनों से मात दी थी.

धर्मशाला की पिच रिपोर्ट

पंजाब किंग्स और राजस्थान के बीच आज रात धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अहम एक मैच खेला जाएगा. पिच की बात करें, तो धर्मशाला की पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए मदद रहती है. हालांकि, बीच के ओवर्स में स्पिनर्स एक्शन में दिखेंगे. इस मैदान पर IPL 2023 में अब तक सिर्फ एक ही मैच खेला गया है, जो एक हाईस्कोरिंग मैच था. उस मुकाबले में पहले बैटिंग करने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने जीत दर्ज की थी.

पंजाब और राजस्थान की संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स - संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत पड्डीकलए रियान पराग, सिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, आर. अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल

पंजाब किंग्स - शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, सैम करेन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह.

पंजाब अभी पॉइंट्स टेबल में 8 जबकि राजस्थान छठे स्थान पर

आईपीएल 2023 के प्वाइंट टेबल पर राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स दोनों ने 6-6 मुकाबले जीते हैं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स का नेट रन रेट प्लस में होने की वजह से वह 6वें नंबर पर है. वहीं पंजाब माइनस में होने के कारण 8वें नंबर पर है. अगर इस मुकाबले में राजस्थान की टीम को जीत हासिल होती है तो वह प्लेऑफ की रेस में खुद को बनाए रखेगी. हालांकि उन्हें दूसरों टीमों पर पूरी तरह निर्भर रहेगी.