logo-image

IPL 2023 : ये 3 बल्लेबाज लगा रहे हैं गेंदबाजों की क्लास, जमकर मार रहे हैं चौके-छक्के

IPL 2023 Best Strike Rate : आईपीएल में मुकाबले अब कांटेदार होते जा रहे हैं.

Updated on: 25 Apr 2023, 12:27 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Best Strike Rate : आईपीएल में मुकाबले अब कांटेदार होते जा रहे हैं. कल हमने दिल्ली और हैदराबाद के बीच भी यही रिजल्ट देखा. आधा आईपीएल हो चुका है और आधा बाकी है. अगर पॉइंट्स टेबल की तरफ नजर डालेंगे तो यही पाएंगे कि कि टीमें अब जीत से कम में राजी नहीं होने वाली हैं. ऐसे में बल्लेबाजों के ऊपर जिम्मेदारी बढ़ जाती है. आपको उन बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने इस सीजन गेंदबाजों की क्लास लगाई हुई है और जमकर चौके-छक्कों की बरसात कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: KKR vs CSK: धोनी-जडेजा मिलकर भी जेसन रॉय को नहीं कर पाए रन आउट, देखें कहां चूके माही

अजिंक्य रहाणे

पहले नंबर पर मौजूद हैं रहाणे. रहाणे इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़कर रहने अलग ही धूम मचाए हुए हैं. पांच मैचों में 209 रन बनाकर वह भी 200 के स्ट्राइक रेट से अपना जलवा बिखेर रहे हैं. किसी ने भी नहीं सोचा था की रहाणे का यह रूप इस सीजन हमें देखने को मिलेगा. इसका फायदा रहाणे को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की टीम में जगह को लेकर मिला है.

 

शार्दुल ठाकुर

दूसरे नंबर मौजूद हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर. शार्दुल गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी कमाल कर रहे हैं. 198 की स्ट्राइक रेट से 5 मैचों में 101 रन बना चुके हैं. कोलकाता चाहेगी कि ऐसा ही स्ट्राइक रेट आगे के मैचों में ठाकुर बनाए रखें.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: DC के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी, इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम

 

धोनी

तीसरे नंबर मौजूद हैं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी. धोनी इस सीजन तेजी से रन बना रहे हैं और उसका नतीजा भी टीम को मिला है. टीम इस समय नंबर एक के पायदान पर मौजूद है. धोनी सात मैचों में 197 के स्ट्राइक रेट से रन बना चुके हैं. उम्मीद करते हैं ऐसे ही कमाल धोनी आने वाले मैचों में करते रहेंगे.