logo-image

IPL 2023: मोहम्मद शमी-राशिद खान में से ही कोई जीतेगा पर्पल कैप, हो गया तय!

IPL 2023, Mohammad Shami or Rashid Khan, Who will be purple cap holder : आईपीएल 2023 अब अपने आखिरी मुकाम पर पहुंच रहा है. आईपीएल में अब सिर्फ 2 मैच ही खेले जाने हैं. इसमें से चेन्नई सुपर किंग्स के पास सिर्फ फाइनल मुकाबला ही बचा है, तो गुजरात टाइटंस के पास दूसरा एलिमिनेटर मुकाबला है. अगर वो ये मुकाबला जीतेगी, तो उसके पास...

Updated on: 24 May 2023, 11:23 PM

highlights

  • टॉप विकेट टेकर हैं मोहम्मद शमी और राशिद खान
  • मोहम्मद शमी के नाम दर्ज हो चुके हैं 26 विकेट
  • राशिद खान भी 25 विकेट लेकर ठीक पीछे

नई दिल्ली:

IPL 2023, Mohammad Shami or Rashid Khan, Who will be purple cap holder : आईपीएल 2023 अब अपने आखिरी मुकाम पर पहुंच रहा है. आईपीएल में अब सिर्फ 2 मैच ही खेले जाने हैं. इसमें से चेन्नई सुपर किंग्स के पास सिर्फ फाइनल मुकाबला ही बचा है, तो गुजरात टाइटंस के पास दूसरा एलिमिनेटर मुकाबला है. अगर वो ये मुकाबला जीतेगी, तो उसके पास फाइनल मुकाबले के तौर पर दूसरा मुकाबला होगा. इस आईपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में टॉप पर हैं मोहम्मद शमी और राशिद खान. दोनों ही गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी हैं और पर्पल कैप की रेस मे सबसे आगे चल रहे हैं.

शमी और राशिद ही पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे

मोहम्मद शमी ने 15 मैचों में 26 विकेट लिये हैं, तो राशिद खान ने इतने ही मैचों में 25 विकेट. दोनों के पास इसे बढ़ाने का मौका 26 मई को ही है, जब वो लखनऊ और मुंबई के मैच के विजेता से अहमदाबाद में भिड़ेंगे. ये मैच अगर गुजरात टाइटंस जीतेगी, तो इन दोनों के पास ही एक और मैच होगा अपने विकेटों की संख्या बढ़ाने के लिए. क्योंकि इस लिस्ट में पीयूष चावला और तुषार देशपांडे काफी पीछे हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023: अहमदाबाद में घात लगाए बैठी है GT, वादा पूरा करेंगे हार्दिक?

चेन्नई के तुषार देशपांडे भी दौड़ में, लेकिन...

पर्पल कैप की रेस में मुंबई इंडियंस के पीयूष चावला और सीएसके के तुषार देशपांडे भी शामिल हैं. पीयूष और तुषार देशपांडे के नाम 15 मैचों में 21 विकेट दर्ज हैं. उनके साथ युजवेंद्र चहल भी 21 विकेट लेकर हैं. लेकिन राजस्थान रॉयल्स का इस आईपीएल में सफर खत्म हो चुका है. ऐसे में चौथे नंबर पर मौजूद तुषार को पर्पल कैप जीतने का मौका तभी मिल सकता है, जब आगे के मैच में मोहम्मद शमी और राशिद खान कोई विकेट ही न ले पाएं और तुषार देशपांडे पाइनल मुकाबले में 6 विकेट हासिल कर लें.