logo-image

IPL 2023 : MI vs SRH मैच में कैसी रहेगी वानखेड़े की पिच? मुंबई का मौसम तो नहीं बिगाड़ेगा मजा

IPL 2023 MI vs SRH Pitch Weather Report : आईपीएल 2023 का 69वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला है.

Updated on: 21 May 2023, 11:41 AM

highlights

  • MI vs SRH के बीच खेला जाएगा 69वां मैच
  • मुंबई के लिए जीत बेहद जरूरी
  • मौसम रहेगा साफ

नई दिल्ली:

IPL 2023 MI vs SRH Pitch Weather Report : आईपीएल 2023 का 69वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला है. ये मैच मुंबई के लिए बेहद अहम होगा, क्योंकि यदि वह इस मैच को बड़े अंतर से जीतती है, तो उसके पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका होगा. मगर, दूसरी ओर SRH जीत के साथ इस टूर्नामेंट से विदाई लेना चाहेगी. जीते कोई भी, लेकिन ये तो तय है की फैंस को एक रोमांचक मैच देखने को मिलने वाला है. तो आइए इस हाईवोल्टेज मैच से पहले आपको पिच और वेदर की जानकारी देते हैं...

पिच पर दिखेगा बल्लेबाजों का जलवा

MI vs SRH के बीच ये अहम मुकाबला दोपहर 3.30 बजे वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. अब क्योंकि, ये मैच दोपहर में होगा, तो मुंबई में आने वाली ड्यू फैक्टर का असर देखने को नहीं मिलेगा. वहींपिच की बात करें, पिच पर नमी कम होगी, जिसके कारण स्पिनर्स को काफी मदद मिल सकती है. वहीं हमेशा की तरह वानखेड़े में बल्लेबाजों का जलवा दिखेगा और छोटी बाउंड्री होने के चलते बड़े-बड़े शॉट्स की बारिश हो सकती है. इसलिए दोनों ही टीमों के गेंदबाजी डिपार्टमेंट को अपनी कमर कसनी होगी, ताकि वह पिटाई से बच सकें. टॉस जीतने वाले कप्तान गेंदबाजी का फैसला ले सकते हैं, क्योंकि इस मैदान पर चेजिंग आसान होती है. 

ये भी पढ़ें : VIDEO: अंपायर के फैसले पर MS Dhoni को आया गुस्सा, LIVE मैच में हुई बहस

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबला दिन के समय खेला जाएगा. इसलिए खिलाड़ियों को गर्मी से दो-दो हाथ करने पड़ेंगे. वहीं तापमान 33 से 28 डिग्री तक रह सकता है. हवा 14 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है और ह्यूमिडिटी 62% रहने की उम्मीद है.

किसका पलड़ा रहेगा भारी?

मुंबई और हैदराबाद के बीच अबतक 20 मैच खेले गए हैं, जिसमें 9 मैच हैदराबाद ने जीते हैं और 11 मैचों में मुंबई ने जीत दर्ज की है. वैसे तो ये मुंबई का घरेलू मैदान है, मगर इस टीम पर जीत का दवाब होगा. वहीं SRH के पास गंवाने को कुछ नहीं है, ऐसे में वह खुलकर खेलेंगे. पिछले मैच में भले ही हैदराबाद को RCB के हाथों हार मिली हो, लेकिन उनके गेम ने सभी को प्रभावित किया था. ऐसे में SRH को हल्के में लेने की गलती नहीं करनी चाहिए.