logo-image

IPL 2023: इस सीजन आईपीएल ने बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड, दूसरी लीगों से निकली कोसों आगे!

IPL 2023: आईपीएल 2023 ने तो अपने ही रिकॉर्डों को पीछे छोड़ दिया है.

Updated on: 17 Jun 2023, 08:20 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल ने इस सीजन झंडे गाढ़ दिए. जहां एक तरफ फैंस की मनपसंद टीम चेन्नई सुपर किंग्स विजेता बन गई. वहीं दूसरी तरफ मुंबई भी प्लेऑफ कर गई. आईपीएल के फैंस ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी इसके चाहने वाले हैं. अब तो ये बात हो गई है कि आईसीसी के साथ दूसरे देश भी आईपीएल के समय अपनी विंड़ो को खाली रखते हैं. जिससे उस देश के खिलाड़ी आईपीएल खेल सकें. आईपीएल 2023 की बात करें तो एक खास रिकॉर्ड इस लीग ने बना दिया है. अभी तक किसी भी सीजन में ऐसा नहीं हुआ था.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni : कौन हैं एमएस धोनी के बड़े भाई? कई सालों बाद दोनों साथ में आए नजर, देखें तस्वीरें

एक साथ 6 करोड़ लोगों ने देखा मुकाबला

दरअसल मीडिया रिपोर्ट है कि आईपीएल के मुंबई और चेन्नई मुकाबले को सभी प्लेटफॉर्म पर करीब 6 करोड़ लोगों ने एक साथ देखा. अभी तक की ये सबसे बड़ी व्यूअरशिप है. इस रिकॉर्ड के साथ ही आईपीएल पूरे विश्व भर में सभी लीगों से वैसे भी आगे था, पर अब तो बहुत आगे हो गया है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : रोहित शर्मा के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, इस बार होगा धवस्त!

अगले सीजन दोगुना हो सकता मजा क्याेंकि बीसीसीआई...

इस रिकॉर्ड का फायदा ब्रॉडकास्टर के साथ-साथ बीसीसीआई को भी हुआ है. बीसीसीआई की कमाई अब इसी व्यूअरशिप के रिकॉर्ड पर अगले सीजन में बढ़ेगी. आईपीएल ने आखिर फिर से दिखा दिया कि कोई भी देश कितनी भी लीग शुरू कर ले, पर आईपीएल को कभी पीछे छोड़ नहीं सकता है. अब तो आईपीएल 2024 में ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि 2 नई टीमें बीसीसीआई ला सकती है. यानी फैंस के लिए मजे ही मजे हैं. उम्मीद है कि 12 टीमों के साथ आईपीएल का सफल आयोजन हो.