logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : LSG vs CSK मैच बारिश के चलते रद्द, दोनों टीमों को 1-1 अंक

IPL 2023, LSG vs CSK match has officially been called off : बारिश के चलते आईपीएल 2023 का 45वां मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया है. लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए इस मैच में एक भी पारी पूरी नहीं हो पाई. बारिश की वजह से 15 मिनट की देरी से शुरु हुआ मैच लखनऊ सुपर जायंट्स...

Updated on: 03 May 2023, 07:25 PM

highlights

  • चेन्नई और लखनऊ के बीच बारिश के चलते मैच रद्द
  • दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक
  • अंक तालिका में एक समान 11 अंकों के साथ बराबर हैं दोनों टीमें

लखनऊ:

IPL 2023, LSG vs CSK match has officially been called off : बारिश के चलते आईपीएल 2023 का 45वां मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया है. लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए इस मैच में एक भी पारी पूरी नहीं हो पाई. बारिश की वजह से 15 मिनट की देरी से शुरु हुआ मैच लखनऊ सुपर जायंट्स की बल्लेबाजी के दौरान आखिरी ओवर में 4 गेंद बाकी रहते जो रुका, तो फिर रुका ही रह गया. उस समय तक लखनऊ सुपर जायंट्स ने आयुष बदोनी के काउंटर अटैक के दाम पर 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिये थे. इसके बाद मैच नहीं हो पाया.

बारिश से पहले आया आयुष बदोनी नाम का तूफान

लखनऊ की पारी बारिश के चलते जब रोकी गई, तो उसने 125 रन ही बनाए थे , लेकिन इस 125 रनों में तूफानी 59 रन आयुष बदोनी के थे. उन्होंने 33 गेदों पर नाबाद 59 रन बनाए थे. आयुष ने 44 रनों पर 5 विकेट गंवा चुकी लखनऊ सुपर जायंट्स टीम को न सिर्फ सहारा दिया, बल्कि एक सम्मानजनक स्कोर तक भी पहुंचाया. बदोनी ने चोट के बाद वापसी कर रहे दीपक चाहर को निशाने पर रखा और उनके 19वें ओर में 20 रन बटोरे.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : LSG के 'वन मैन आर्मी' बने आयुष बदोनी, बारिश ने डाला खलल

दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक

ये मुकाबला प्वॉइंट टेबल पर भी बदलाव लेकर आया. अब लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. दोनों ही टीमों के एक बराबर 11 अंक हो गए हैं. हालांकि बेहतर रन रेट के चलते अब भी लखनऊ दूसरे नंबर पर है. अब अगले मुकाबले में लखनऊ की टीम गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी, तो सीएसके का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा.