logo-image

IPL 2023 Live Streaming: अब यहां देख पाएंगे फ्री में आईपीएल मैच, BCCI ने दी इजाजत

आईपीएल के मीडिया राइट्स वायकॉम 18 ने अगले 5 साल के लिए खरीद लिए हैं. 'एक्सचेंज फॉर मीडिया' की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद जियो ने बीसीसीआई से लाइव स्ट्रीमिंग की इजाजत मांगी थी, जिसे बीसीसीआई की ओर से मंजूर कर दिया गया है.

Updated on: 02 Feb 2023, 07:44 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Live Streaming: आईपीएल 2023 आईपीएल 2023 की तैयारियों में सभी टीमें जुट गई है. बीसीसीआई (BCCI) जल्द ही आईपीएल 2023 के शेड्यूल का ऐलान भी कर सकती है. इससे पहले आईपीएल फैंस के लिए एक एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. इस बार आईपीएल का प्रसारण जियो टीवी (Jio TV) पर किया जा सकता है. जियो टीवी अभी यूजर्स के लिए फ्री है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने जियो टीवी को आईपीएल के लाइव स्ट्रीमिंग की इजाजत दे दी है. इससे पहले आईपीएल का लाइव स्ट्रीमिंग हॉट स्टार (HotStar) पर किया जाता था. आईपीएल के डिजिटल राइट्स स्टार के पास थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस के पास दो 360 डिग्री वाले खिलाड़ी, रोहित शर्मा होंगे गदगद

आईपीएल के मीडिया राइट्स वायकॉम 18 ने अगले 5 साल के लिए खरीद लिए हैं. 'एक्सचेंज फॉर मीडिया' की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद जियो ने बीसीसीआई से लाइव स्ट्रीमिंग की इजाजत मांगी थी, जिसे बीसीसीआई की ओर से मंजूर कर दिया गया है. जियो के यूजर्स फिलहाल जियो टीवी का बिना पैसे खर्च किए लुफ्त उठा रहे हैं. ऐसे में अब फैंस बिना चार्ज दिए जियो टीवी पर आईपीएल 2023 का लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. हालांकि इसको लेकर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 'अगर भारत निष्पक्ष पिच तैयार करता है तो हम ही जीतेंगे', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बयान

आईपीएल 2023 का आगाज अप्रैल के पहले हफ्ते में हो सकता है. फैंस बेसब्री से आईपीएल के 16वें सीजन का इंतजार कर रहे हैं. वहीं आईपीएल 2 साल बाद अपने पुराने रंग में नजर आएगा. कोरोना (Covid-19) के बाद आईपीएल फिर से होम एंड अवे फॉर्मेट (Home and Away Format) में खेला जाएगा. इस बार आईपीएल में सबकी नजरें एमएस धोनी (MS  Dhoni) पर भी पहने वाली है. ऐसा माना जा रहा है कि धोनी का यह आखिरी आईपीएल हो सकता है.