logo-image

IPL 2023 : KKR ने पॉवर प्ले में ही जीत लिया मैच, RCB को नहीं बचा पाए विराट कोहली

IPL 2023, KKR won match in Power play : इंडियन प्रीमियर लीग का हाई प्रोफाइल 36वां मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. आरसीबी लगातार दो मैच जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स की मेजबानी कर रहा था. लेकिन केकेआर ने आरसीबी को उसके ही...

Updated on: 27 Apr 2023, 11:36 AM

highlights

  • आरसीबी का पॉवर प्ले गेम हुआ खराब
  • केकेआर ने पॉवर प्ले में ही मार ली बाजी
  • आरसीबी ने गवां दिये थे 3 विकेट

बेंगलुरु:

IPL 2023, KKR won match in Power play : इंडियन प्रीमियर लीग का हाई प्रोफाइल 36वां मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. आरसीबी लगातार दो मैच जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स की मेजबानी कर रहा था. लेकिन केकेआर ने आरसीबी को उसके ही घर में घुसकर मात दे दी. इस तरह से आईपीएल 2023 में केकेआर ने आरसीबी पर अपना दबदबा बरकरार रखा है. केकेआर ने आरसीबी को इस मैच में 21 रनों से हराया. लेकिन मैच का फैसला दोनों ही टीमों के शुरुआती 6 ओवरों के गेम में ही हो गया था. क्योंकि अभी तक पॉवर प्ले में सबसे बेहतरीन क्रिकेट खेलने वाली आरसीबी ने इस बार 6 ओवर के भीतर ही न सिर्फ 3 विकेट गवां दिये, बल्कि मैच भी गवां दिया.

इस मैच का टॉस आरसीबी ने जीता और केकेआर को बैटिंग के लिए बुलाया. अभी तक सारे ही मैचों में फ्लॉप रही केकेआर की ओपनिंग जोड़ी ने इस मैच को पॉवर प्ले में ही लगभग खत्म कर दिया. क्योंकि केकेआर ने शुरुआती 6 ओवरों में ही 66 रन बना लिये थे, वो भी बिना विकेट खोए. इस आईपीएल में दूसरी बार ओपनिंग कर रहे और प्रचंड फॉर्म में चल रहे जेसन रॉय ने मैच को ऐसे सेट कर दिया कि केकेआर 4 मैचों की हार से उबरते हुए विनिंग ट्रैक पर लौट आया. वहीं, आरसीबी पॉवर प्ले में कुल 58 रन ही बना सकी, जबकि उसके 3 धुरंधर बल्लेबाज वापस पवैलियन लौट चुके थे.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Shahbaz Ahmed फिर हुए फेल, अब Twitter पर हो रहे ट्रोल; आंकड़े देख पकड़ लेंगे सर

शहबाज अहमद का वन डाउन सभी को खला

पॉवर प्ले के दौरान आरसीबी ( RCB ) ने एक और जुआं खेला. अभी तक रन बनाने को तरह से शहबाज अहमद को फाफ डु प्लेसिस के आउट होने के बाद बल्लेबाजी क्रम में ग्लेन मैक्सवेल को भेज दिया गया. शहबाज न सिर्फ बुरी तरह से फ्लॉप रहे, बल्कि 5 गेंदों पर महज 2 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. उनके आउट होने के बाद आरसीबी और भी बैकफुट पर चली गई. वहीं, पॉवर प्ले के आखिरी ओवर में ग्लेन मैक्सबेल के आउट होने के बाद आरसीबी का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से एक्सपोज हो गया.