logo-image

KKR vs PBKS: पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, कोलकाता करेगी पहले गेंदबाजी

केकेआर और पंजाब किंग्स दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है. हालांकि पंजाब की टीम जीत के मामले में कोलकाता से काफी अच्छी स्थिति में है. लेकिन फिर भी 2 अंक टीम को हासिल करने ही होंगे. वहीं कोलकाता की बात करें तो टीम के लिए अब हर एक मुकाबला

Updated on: 08 May 2023, 07:02 PM

नई दिल्ली:

Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings:  आईपीएल 2023 का 53वां मुकाबला आज (8 मई) कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा रहा है. पंबाज किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पंजाब की टीम में एक बदलाव हुआ है. वहीं केकेआर बिना किसी बदलाव के उतरेगी. दोनों टीमों की नजर जीत के साथ दो अंक प्राप्त करने पर होगी. केकेआर ने इस सीजन अपने 10 मुकाबलों में से सिर्फ 4 में जीत हासिल की है. वहीं पंजाब किंग्स 10 में से 5 मुकाबला जीती है. इस सीजन यह दोनों टीमों की दूसरी बार भिड़ंत है. इससे पहले खेले गए मुकाबले में पंजाब ने DLS मेथड से मुकाबले को 7 रन से जीता था. ऐसे में कोलकाता की टीम अपने घर में पिछले हार का बदला लेना चाहेगी. 

यह भी पढ़ें: RR vs SRH: अब्दुल समद का नो बॉल पर पकड़ गया कैच, क्रॉस किया क्रीज, फिर कैसे आए स्ट्राइक पर?

केकेआर और पंजाब किंग्स दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है. हालांकि पंजाब की टीम जीत के मामले में कोलकाता से काफी अच्छी स्थिति में है. लेकिन फिर भी 2 अंक टीम को हासिल करने ही होंगे. वहीं कोलकाता की बात करें तो टीम के लिए अब हर एक मुकाबला करो या मरो वाला हो सकता है. अगर टीम आज जीत दर्ज नहीं कर पाती है तो फिर मुश्किल हो जाएगी. 

केकेआर और पंजाब की पल्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती.

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन- प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम कर्रन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराडर, ऋषि धवन, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह. 

यह भी पढ़ें: रेगिस्तान में ‘डरे हुए’ Sachin Tendulkar की वो तूफानी पारी, जब वो विरोधी टीम के एडम गिलक्रिस्ट को लगना चाहते थे गले