logo-image

KKR vs PBKS: वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा की घातक गेंदबाजी, पंजाब ने केकेआर को दिया इतने रनों का लक्ष्य

केकेआर और पंजाब किंग्स दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है. हालांकि पंजाब की टीम जीत के मामले में कोलकाता से काफी अच्छी स्थिति में है. लेकिन फिर भी 2 अंक टीम को हासिल करने ही होंगे. वहीं कोलकाता की बात करें तो टीम के लिए अब हर एक मुकाबला

Updated on: 08 May 2023, 09:23 PM

नई दिल्ली:

Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings:  आईपीएल 2023 का 53वां मुकाबला आज (8 मई) कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा रहा है. पंबाज किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने अपने 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया. पंजाब के लिए कप्तान शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 47 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली. वहीं केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने 3 विकेट चटकाए. वहीं हर्षित राणा को 2 सफलता मिली. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंबाज का पहला विकेट 21 रन के स्कोर पर गिरा. दूसरे. प्रभसिमरन सिंह 8 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें हर्षित राणा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद 29 रनों के स्कोर पर हर्षित राणा ने पंजाब को दूसरा झटका दिया. भानुका राजपक्षे शून्य पर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें: Spider Man: क्रिकेट के बाद अब फिल्मों में शुभमन गिल की एंट्री, इंडियन स्पाइडर मैन में निभाएंगे ये रोल

इसके बाद वरुण चक्रवर्ती ने पंजाब को तीसरा झटका दिया. उन्होंने लियाम लिविंग्सटोन को पवेलियन का रास्ता दिखाया. लिविंग्सटोन ने 9 गेंदों में 15 रन बनाए. इसके बाद पंजाब को जितेश शर्मा के रूप में चौथा झटका लगा. वरुण चक्रवर्ती ने उन्हें चलता किया. जितेश 18 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुए. 15वें ओवर में पंजाब किंग्स को शिखर धवन के रूप में बड़ा झटका लगा. शिखर धवन 47 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हुए. 17वें ओवर में 139 पर पंजाब किंग्स का छठा विकेट गिर गया. ऋषि धवन 11 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए. 

केकेआर और पंजाब की पल्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती.

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन- प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम कर्रन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराडर, ऋषि धवन, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह.