logo-image

IPL 2023: RCB के पास दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों की जोड़ी, बल्लेबाजों की खैर नहीं

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) पूरी तरह से तैयार है. आरसीबी ने लीग के 16वें  सीरीज के आगाज से पहले बड़ा ऐलान कर दिया है.

Updated on: 23 Feb 2023, 04:53 PM

highlights

  • फॉफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी तैयार 
  • RCB ने सोशल मीडिया पर किया बड़ा ऐलान 
  • बैंगलोर के इन खिलाड़ियों का कोई तोड़ नहीं 

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) पूरी तरह से तैयार है. आरसीबी ने लीग के 16वें  सीरीज के आगाज से पहले बड़ा ऐलान कर दिया है. जिससे विपक्षीय टीमें में दहशत हो गया होगा. आईपीएल के इस सीजन के लिए हुए ऑक्शन में आरसीबी ने कुछ अच्छे खिलाड़ियों को खरीदकर स्क्वाड में शामिल किया है. अब फ्रेंचाइजी के पार दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों की भरमार हो गई है. उम्मीद है कि सभी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर आरसीबी को आगे ले जाने में अहम भूमिका निभाएंगे. 

बैंगलोर के खेमे नंबर वन और नंबर चार गेंदबाज 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का आगाज होने में कुछ ही हफ्तों का वक्त बाकी है. सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गईं हैं. आरसीबी (RCB) की आईपीएल के इस सीजन की तैयारी में जुटी हुई है. गुरुवार को आरसीबी ने एक ट्वीट किया. जिसके देखकर विरोधी टीमें सावधान हो गई होंगी. आरसीबी ने अपने दो खिलाड़ियों की मौजूदा आईसीसी रैंकिग को बताया है. एक खिलाड़ी इस वक्त टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में दुनिया का नंबर वन गेंदबाज है, तो दूसरा खिलाड़ी टी20 में दुनिया का नंबर चार खिलाड़ी है. आरसीबी ने बताया है कि टॉप 5 में हमारे दो खिलाड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मयंक अग्रवाल नहीं यह खिलाड़ी होगा SRH का कप्तान, कर दिया ऐलान

आरसीबी ने कर दिया ऐलान 

आरसीबी (RCB) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में इस वक्त दुनिया के नंबर वन बॉलर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasranga) और नंबर चार जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की तस्वीर शेयर की है. इसके साथ ही आरसीबी ने कैप्शन दिया है कि शीर्ष 5 में हम में से 2! स्पष्ट रूप से रॉयल चैलेंजर्स (Royal Challengers Bangalore) को कोई रोक नहीं रहा है! यानि आरसीबी ने इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. अब देखना है कि आईपीएल 2023 में ये खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

हसरंगा और हेजलवुड ने किया था कमाल 

वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasranga) और जोश हेजलवुड को टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में अनुभव की कोई कमी नहीं है. इतना ही नहीं इन दोनों खिलाड़ियों के पास आईपीएल का भी अच्छा खासा अनुभव है. अगर आईपीएल के इस सीजन में यह दोनों खिलाड़ियों अपने लय में रहे तो किसी भी टीम की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर सकते हैं. वानिंदु हसरंगा ने पिछले सीजन में 26 विकेट लिया था. वह पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर थे. वहीं जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने 20 विकेट अपने नाम किया था. उम्मीद है कि इस सीजन में भी दोनों खिलाड़ी आरसीबी को अपनी शानदार गेंदबाजी से मजबूती देंगे.