logo-image

IPL 2023: मयंक अग्रवाल नहीं यह खिलाड़ी होगा SRH का कप्तान, कर दिया ऐलान

आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियों की तैयारी तेज हो गई है. सनराइजर्स हैदराबाद भी आईपीएल के 16वें सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार है. गुरुवार को एसआरएच ने आईपीएल में अपने नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 23 Feb 2023, 12:13 PM

highlights

  • SRH ने विदेशी खिलाड़ी को बनाया नया कप्तान 
  • मयंक अग्रवाल को नहीं मिली जिम्मेदारी 
  • दो करोड़ 25 लाख में खरीदा गया खिलाड़ी करेगा कप्तानी 

नई दिल्ली:

IPL 2023 Sunrisers Hyderabad Announce New Captain Name: आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियों की तैयारी तेज हो गई है. सनराइजर्स हैदराबाद भी आईपीएल के 16वें सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार है. गुरुवार को एसआरएच ने आईपीएल में अपने नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है. उम्मीद की जा रही थी कि एसआरएच मयंक अग्रवाल को टीम की कमान सौंप सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जब एसआरएच ने अग्रवाल  को 8 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा तो सभी का अनुमान था कि आईपीएल के इस सीजन में उनको ही ये जिम्मेदारी मिलेगी. अब एसआरएच सभी के अनुमान को गलत साबित करते हुए एक विदेशी खिलाड़ी को कप्तान बना दिया.

सनराइजर्स हैदराबाद को मिला नया कप्तान 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में सनराइजर्स की कप्तानी एडेन मार्क्रम (Aiden Markram) करेंगे. सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया है. एसआरएच ने उनका 39 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया है. इसके साथ ही कैप्शन दिया है कि हैशटैग ऑरेंज आर्मी, लेट्स हैव 'कैप्टन मार्क्रम ओपी' इन द रिप्लाईज. एसआरएच ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में उनको 2 करोड़ 60 लाख रुपए में खरीदा था. इस सीजन के लिए हुए ऑक्शन से पहले उनको रिटेन किया था. दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडरों में से एक हैं. उम्मीद है कि वह आईपीएल में पहली बार कप्तानी करते हुए अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को आगे ले जाने में सफल होंगे.  

एडेन मार्क्रम की बढ़ गई जिम्मेदारी 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए हुए ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को रिलीज कर दिया था. तभी कयास लगाया जाने लगा था कि आईपीएल के 16वें सीजन में एसआरएच (SRH) नए कप्तान और नई उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगी. एसआरएच ने किया भी ऐसा ही, अब फ्रेंचाइजी ने कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है. मार्क्रम की जिम्मेदारी बढ़ गई है. उनको न सिर्फ गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा बल्कि अच्छी कप्तानी भी करनी होगी.  

आईपीएल 2023 के लिए एसआरएच का स्क्वाड

सनराइजर्स हैदराबाद का स्क्वाड: एडेन मार्क्रम (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, हैरी ब्रूक, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर,  कार्तिक त्यागी, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार,  मार्को जानसन,  फजलहक फारूकी,  आदिल राशिद, मयंक मारकंडे , विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिंह, उपेंद्र सिंह यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील होसेन, अनमोलप्रीत सिंह.