logo-image

IPL 2023: धवन पर भारी पड़े त्रिपाठी-मारकंडे, SRH को दिलाई पहली जीत

IPL 2023, Indian Premier League, Punjab Kings Vs Sunrisers Hyderabad, Sunrisers won by 8 wickets : आईपीएल 2023 के 14वें और अपने तीसरे मैच में अंतत: सनराइजर्स हैदराबाद को जीत नसीब हो ही गई. सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से हराकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज की. हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी बल्ले से जीत के हीरो रहे और...

Updated on: 09 Apr 2023, 11:16 PM

highlights

  • आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की पहली जीत
  • पंजाब किंग्स को 8 विकेट से दी करारी मात
  • पंजाब के कप्तान शिखर धवन की कप्तानी पारी गई बेकार

हैदराबाद:

IPL 2023, Indian Premier League, Punjab Kings Vs Sunrisers Hyderabad, Sunrisers won by 8 wickets : आईपीएल 2023 के 14वें और अपने तीसरे मैच में अंतत: सनराइजर्स हैदराबाद को जीत नसीब हो ही गई. सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से हराकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज की. हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी बल्ले से जीत के हीरो रहे और 74 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं, गेंदबाजी में मयंक मारकंडे ने पंजाब की हार की पटकथा लिख दी थी. इन दोनों खिलाड़ियों के चमकदार प्रदर्शन के आगे पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन की नाबाद 99 रनों की पारी की चमक फीकी पड़ गई और उनकी टीम को सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी. पंजाब किंग्स ने हैदराबाद की टीम के सामने जीत के लिए 144 रनों का लक्ष्य रखा था, जो उसने 18वें ओवर की पहली गेंद पर ही महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

अपने घर में जीती हैदराबाद की टीम

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस जीत के साथ अंकतालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है. उसने तीसरे मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की है. हैदराबाद के सामने 144 रनों का लक्ष्य जीत के लिए था, जो उसने राहुल त्रिपाठी के ताबड़तोड़ 74 नाबाद और कप्तान एडेन मार्क्रम के नाबाद 31 रनों के दम पर महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. हैदराबाद के लिए हैरी ब्रुक फिर से फ्लॉप रहे और महज 13 रन बनाकर आउट हो गए, तो मयंक अग्रवाल 21 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि इसके बाद टीम को कोई झटका और नहीं लगा. राहुल और मार्क्रम ने 17.1 ओवरों में टीम को जीत दिला दी और नाबाद लौटे. पंजाब किंग्स के अर्शदीप और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिले. 

पढ़ें: पंजाब किंग्स के लिए धवन ने खेली थी कप्तानी पारी, कुछ ऐसा था हाल