logo-image

IPL 2023: लोकल हीरो रहाणे ने 19 गेंदों पर जमाई फिफ्टी, 7 विकेट से जीता CSK

IPL 2023, CSK won by 7 wickets : आईपीएल 2023 का 12वां मुकाबला एल-क्लासिको कहा जा रहा था, जिसमें सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से आसानी से मात दे दी. सीएसके ने मुंबई इंडियंस के घरेलू मैदान में ही पहले तो उसे 157 रनों पर रोक दिया, उसके बाद मुंबई के ही रहने वाले लोकल बॉय अंजिक्य रहाणे की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर...

Updated on: 08 Apr 2023, 11:05 PM

highlights

  • सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया
  • मुंबई के वानखेड़े मैदान में ही दी एमआई को मात
  • अंजिक्य रहाणे ने 27 गेंदों पर खेली 62 रनों की विस्फोटक पारी

मुंबई:

IPL 2023, CSK won by 7 wickets : आईपीएल 2023 का 12वां मुकाबला एल-क्लासिको कहा जा रहा था, जिसमें सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से आसानी से मात दे दी. सीएसके ने मुंबई इंडियंस के घरेलू मैदान में ही पहले तो उसे 157 रनों पर रोक दिया, उसके बाद मुंबई के ही रहने वाले लोकल बॉय अंजिक्य रहाणे की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से करारी मात दे दी. रहाणे 27 गेदों पर 61 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के जमाए. तो वहीं, दूसरे ओपनर रितुराज गायकवाड़ 36 गेदों पर 40 रन बनाकर नाबाद रहे.

सीएसके ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने 158 रनों के लक्ष्य का पीछा निराशाजनक ढंग से की. उसके ओपनर डेवोन कॉनवॉय खाता खोले बगैर पहले ही ओवर में बेहरेनडॉर्फ के शिकार बन गए. लेकिन इसके बाद रहाणे और गायकवाड़ ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को निशाने पर ले लिया. गायकवाड़ इस दौरान एंकर करते रहे और सिंगल देते रहे, तो दूसरी तरफ अंजिक्य रहाणे लंबे समय बाद आईपीएल के मैदान पर उतरे और मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले रहाणे कुल 62 रन बना चुके थे और टीम का स्कोर 82 रन पहुंच गया था. सीएसके का तीसरा विकेट शिवम दुबे के रूप में 125 रनों के कुल स्कोर पर गिरा. उन्होंने 26 गेंदों पर 28 रन बनाए. अंबाती रायुडू 16 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

ये भी पढ़ें : कैसी रही मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी

मुंबई इंडियंस को सीएसके ने 157 रनों पर रोका

इससे पहले, मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले बैटिंग की. सीएसके ने एमआई को बैंटिंग के लिए बुलाया. एमआई की शुरुआत अच्छी रही. पॉवर प्ले तक टीम ने सिर्फ एक विकेट ही खोया और 61 रन बना डाले, लेकिन इसके बाद जाडेजा और सैंटनर ने एमआई के बल्लेबाजों को खूब नचाया. इन दोनों की शानदार स्पिन जोड़ी के दम पर सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 157 रनों के कुल स्कोर पर रोक दिया. मुंबई इंडियंस के कई बल्लेबाजों को शुरुआत अच्छी मिली, लेकिन वो बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सके. मुंबई के बल्लेबाजों ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बन बनाए, जिसमें सर्वाधिक 32 रन ओपनर ईशान किशन ने बनाए, तो 31 रनों की विस्फोटक पारी आखिर में टिम डेविड ने खेली.