logo-image

GT vs SRH : श्रीलंकाई कप्तान का आईपीएल में डेब्यू, जानें पहले मैच में कितने बनाए रन

श्रीलंका कप्तान दासुन शनाका को गुजरात टाइटंस ने इस सीजन केन विलियमसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया था. दरअसल विलियमसन आईपीएल 2023 के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से वह पूरे सीजन से बाहर हो गए. बता दें कि इस सी

Updated on: 15 May 2023, 09:43 PM

नई दिल्ली:

GT vs SRH, IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 62वां मुकाबला आज गुजरात टाइटंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में श्रीलंका के सीमित ओवरों के कप्तान दासुन शनाका को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया. गुजरात ने शनाका को ऑलराउंडर विजय शंकर की जगह टीम में शामिल किया है. विजय शंकर नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए हैं जिसकी वजह से वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बने. बता दें कि यह सनाका का आईपीएल डेब्यू मैच है. वहीं इस मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टीम ने 9 विकेट गंवाकर 188 रन बनाए हैं. इसमें 7 गेंदों में 9 रन बनाकर शनाका नाबाद रहे. 

दासुन शनाका का आईपीएल में डेब्यू

श्रीलंका कप्तान दासुन शनाका को गुजरात टाइटंस ने इस सीजन केन विलियमसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया था. दरअसल विलियमसन आईपीएल 2023 के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से वह पूरे सीजन से बाहर हो गए. बता दें कि इस सीजन के लिए हुए ऑक्शन में किसी टीम ने दासुन शनाका में अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और वह अनसोल्ड रहे थे. 

यह भी पढ़ें: IPL Facts : धोनी-कोहली और रोहित से लेकर सचिन-पोंटिंग तक, जानें पहले सीजन में कितनी थी इनकी फीस

दासुन शनाका ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंका के लिए 88 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 20.78 की औसत से 1351 रन बनाए हैं. जिसमें 5 अर्धशतक शामिल है. वहीं शनाका ने गेंदबाजी में 21.52 के औसत से 25 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं सनाका ने ओवरऑल अब तक कुल 183 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 27.79 के औसत से 3724 रन बनाए हैं. वहीं उन्होंने गेंदबाजी में  27.30 के औसत से 59 विकेट हासिल किए हैं. 

SRH के खिलाफ जीतते ही GT कर लेगी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

IPL 2023 में गुजरात टाइटंस का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम ने अभी तक 12 मैचों में से 8 में जीत हासिल की और 4 में हार का सामना करना पड़ा है. गुजरात प्वाइंट टेबल में 16 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है. गुजरात की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला जीत लेती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: LSG और RCB के प्लेऑफ के रास्ते में रोड़ा बनेगी ये टीम, टॉप-4 का फंस सकता है पेंच