logo-image

GT vs MI : Shubman Gill के सिर पर सजी ऑरेन्ज कैप, फाफ डु प्लेसिस को छोड़ा पीछे

IPL 2023 Shubman Gill Orange Cap : मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे क्वालीफायर-2 में शुभमन गिल ने 9 रन बनाते ही ऑरेन्ज कैप अपने नाम कर ली है.

Updated on: 26 May 2023, 08:56 PM

highlights

  • GT vs MI के बीच खेला जा रहा है क्वालीफायर-2
  • शुभमन गिल के नाम IPL 2023 में सबसे ज्यादा रन
  • गिल और साहा ने पहले विकेट के लिए जोड़े 54 रन

नई दिल्ली:

IPL 2023 Shubman Gill Orange Cap : दूसरा क्वालीफायर मैच गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. बारिश के चलते मैच थोड़ा डिले हुआ. टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. नतीजन, पहले बैटिंग के लिए गुजरात टाइटंस मैदान पर उतरी, जहां 9 रन बनाते ही शुभमन गिल ने ऑरेन्ज कैप पर कब्जा जमा लिया. उन्होंने इस रेस में RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को पीछे छोड़ दिया.

Shubman Gill के नाम हुई ऑरेन्ज कैप

IPL 2023 के दूसरे क्वालीफायर मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने ऑरेन्ज कैप पर अपना कब्जा जमा लिया है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात टाइटंस की ओर से ऋद्धिमान साहा और Shubman Gill ओपनिंग के लिए मैदान पर आए और उन्होंने अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 54 रनों की पार्टनरशिप की. अपनी पारी में 9 रन बनाते ही गिल ऑरेन्ज कैप की रेस में नंबर-1 पर आ गए हैं. उन्होंने फाफ डु प्लेसिस को पीछे छोड़ दिया है. फाफ ने 14 लीग मैचों में 153.68 की स्ट्राइक रेट से 730 रन बनाए थे. वहीं इस मैच में आने से पहले गिल के नाम 15 मैचों में 722 रन थे, मगर अब वह डु प्लेसिस से आगे आ चुके हैं. चूंकि, फाफ की टीम अब टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, ऐसे में ये कैप गिल के सिर पर सजी रह सकती है. बता दें, गिल ने अब तक इस सीजन में कमाल की बैटिंग की है. बैक टू बै 2 शतकों के अलावा गिल के बल्ले से 5 फिफ्टी भी निकली हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 Closing Ceremony में लगेगा इंटरटेनमेंट का तड़का, बड़े-बड़े सितारे मचाएंगे धमाल

क्या खतरे में है गिल की ऑरेन्ज कैप

IPL 2023 में तीसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम है. उन्होंने 139.82 की स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए हैं. यशस्वी जायसवाल 625 मैच के साथ चौथे और डेवॉन कॉन्वे 5वें नंबर पर है. देखा जाए, तो अब गिल से ऑरेन्ज कैप डेवॉन कॉन्वे (625), ऋतुराज गायकवाड़ (564) और सूर्यकुमार यादव (544) ही छीन सकते हैं. चूंकि, बाकी प्लेयर्स की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है.