logo-image

GT vs CSK Qualifier 1 Pitch Raeport : स्पिनर फ्रेंडली नहीं होगी आज चेपॉक की पिच ? बड़ी वजह आई सामने

IPL 2023 GT vs CSK Qualifier 1 Pitch Report : आईपीएल 2023 का पहला क्वालीफायर मैच आज चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने वाला है.

Updated on: 23 May 2023, 10:32 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023 GT vs CSK Qualifier 1 Pitch Report : आईपीएल 2023 का पहला क्वालीफायर मैच आज चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने वाला है. दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर सीधे फाइनल में पहुंचना चाहेंगी. वैसे, इस मैच में होम एडवांटेज होने के चलते CSK को मजबूत माना जा रहा है. मगर क्या आप जानते हैं की लीग मैचों की पिच की जिम्मेदारी फ्रेंचाइजी की होती है, मगर प्लेऑफ के मैच किसी भी मैदान पर खेले जाएं, मगर उसकी पिच बीसीसीआई तैयार करवाता है. ऐसे में आज आपको चेन्नई की पिच बदली-बदली नजर आ सकती है.

कैसी होगी आज चेपॉक की पिच?

IPL 2023 बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ते हुए प्लेऑफ तक आ पहुंचा है. चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में आज GT vs CSK के बीच पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. ये बात जगजाहिर है की चेन्नई की पिच स्पिन फ्रेंडली होती है, यहां स्पिनर्स का दबदबा देखने को मिलता है. मगर प्लेऑफ के मैचों में पिच की जिम्मेदारी बीसीसीआई की होती है. अब चूंकि, आज की पिच BCCI बनवाएगी, ऐसे में आपको पिच पर कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. हालांकि, इस बात में कोई संदेह नहीं है की भारत के लगभग सभी मैदानों पर स्पिनर्स को फायदा पहुंचता है. तो ऐसे में उम्मीद यही रहेगी की बीसीसीआई द्वारा तैयार कराई जाने वाली इस पिच पर भी कुछ हद तक स्पिनर्स को फायदा मिल सकता है.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 GT vs CSK Qualifier 1 : गुजरात के लिए आज खतरा बनेंगे उन्हीं के ओपनर शुभमन गिल, आंकड़े हैं गवाह

GT vs CSK हेड टू हेड

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक IPL में 3 मैच खेले गए हैं और ये तीनों ही मैच CSK ने जीते हैं. इसलिए इन दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड 3-0 का है. हालांकि, ये एक नया मुकाबला है और दोनों ही टीमें अपने बेस्ट पर हैं. ऐसे में फैंस को आज रात एक हाईवोल्टेज मैच देखने को मिल सकता है.