logo-image

IPL 2023: धोनी की CSK को 5वां खिताब दिलाएगा ये खिलाड़ी! बल्ले से उगल रहा है आग

उन्होंने महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए उत्तर प्रदेश के खिलाफ डबल सेंचुरी ठोक दी है. गायकवाड़ ने 159 गेंदों पर 220 रनों की नाबाद पारी खेली है.

Updated on: 28 Nov 2022, 02:19 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल की तैयारियां शुरु हो चुकी है. सभी टीमों के रिलीज और रिटेन करने करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ चुकी है. अब सभी टीमें आईपीएल के अगले सीजन के होने वाले ऑक्शन की रणनीति बनाने में जुट गई है. आईपीएल का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को आयोजित होना है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में हर खिलाड़ी खेलना चाहता है और अपना बेस्ट प्रदर्शन करना चाहता है. इसी बीच महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का एक खिलाड़ी इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी में  अपने बल्ले से तबाही मचा रहा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा बिकेगा यह खिलाड़ी, सभी टीमें लगाएगी दांव!

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) हैं. ऋतुराज गायकवाड़ इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं और वह विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) खेल रहे हैं. गायकवाड विजय हजारे ट्रॉफी में इतिहास रच दिया है. उन्होंने महाराष्ट्र (Maharashtra) की ओर से खेलते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के खिलाफ डबल सेंचुरी ठोक दी है. गायकवाड़ ने 159 गेंदों पर 220 रनों की नाबाद पारी खेली है. जिसमें 10 चौके और 16 छक्के शामिल है. गायकवाड़ ने इस दौरान स्पिनर शिवा सिंह की एक ओवर में 7 छक्के भी लगाए. 7 छक्कों में एक नो बॉल पर सिक्स आया था. गायकवाड़ ने 109 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था. इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में यह उनका दूसरा शतक था. जबकि इस टूर्नामेंट के 8 पारियों में यह उनका 6वां शतक था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल में एंट्री के लिए तैयार यह घातक खिलाड़ी, टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ साल 2020 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया था. सीएके (CSK) ने गायकवाड़ को 6.00 करोड़ में खरीदा था. गायकवाड़ का आईपीएल 2022 में सीएसके के लिए शानदार प्रदर्शन रहा था. उन्होंने चेन्नई के लिए ओपनिंग किया और खूब धमाल मचाया. गायकवाड़ ने आईपीएल 2022 में अपने 14 पारियों में 126.46 की स्ट्राइक से 368 रन बनाए थे.