logo-image

IPL 2023: इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से DC की उम्मीद जगी, बन सकती है चैंपियन!

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में खिलाड़ियों को खरीदने में कोई कोताही नहीं बरती है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2023 के लिए पांच खिलाड़ियों को खरीदा है.

Updated on: 29 Dec 2022, 04:35 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में खिलाड़ियों को खरीदने में कोई कोताही नहीं बरती है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2023 के लिए पांच खिलाड़ियों को खरीदा है. ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स ने मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को पांच करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है. इन खिलाड़ियों के स्क्वाड में शामिल हो जाने के बाद आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का स्क्वाड 25 खिलाड़ियों का हो गया है. जिसमें आठ विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. आईपीएल 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के दो विदेशी खिलाड़ी (Overseas Players) इतने शानदार फॉर्म में हैं, कि टीम को चैंपियन बना सकते हैं. 

हम जिन दो खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि डीसी के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) और एलेक्स कैरी (Alex Carey) हैं. दोनों खिलाड़ियों इस वक्त इतने शानदार फॉर्म में हैं, कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के चैंपियन बनने की उम्मीद जग गई है. डेविड वार्नर और एलेक्स कैरी, दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. जिसके दूसरे मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने इतना रन बना दिया कि दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 182 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इन दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी को देखकर दिल्ली कैपिटल्स चैंपियन बनने का सपना संजोने लगी होगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले CSK के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर बन सकती है चैंपियन!

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में डेवड वार्नर (David Warner) ने दोहरा शतक जड़ दिया. डेविड वार्नर 255 गेंदों का सामना करते हुए 200 रनों की पारी खेली और रिटार्ड हर्ट हो गए. इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके और दो छक्के निकले. डेविड वार्नर के अलावा दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने भी 149 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 111 रनों की पारी खेली. इस दौरान कैरी के बल्ले से 13 चौके निकले. इन दोनों खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया (Australia) एक पारी और 182 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज करने में सफल हुई. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: SRH से हो गई बड़ी चूक, यह फैसला कहीं पड़ न जाए भारी

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी अगर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitsls) का यही लय बरकरार रह गया तो दिल्ली कैपिटल्स चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार हो जाएगी. डेविड वार्नर (David Warner) के आईपीएल करियर की बात करें तो 162 मैचों की 162 पारियों में डेविड वार्नर के बल्ले से 5881 रन निकले हैं. आईपीएल में डेविड वार्नर ने 55 अर्धशतक और चार शतक जड़ा हैं. जबकि एलेक्स कैरी (Alex Carey) के आईपीएल करियर की बात करें तो एलेक्स कैरी को आईपीएल में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है. कैरी ने अभी तक तीन आईपीएल मैच खेला है, इस दौरान उनके बल्ले से 32 निकले हैं. लेकिन अगर कैरी को आईपीएल 2023 में खेलने का मौका मिलता है तो टीम की बल्लेबाजी मजबूत हो जाएगी.