logo-image

IPL 2023: DCvsPBKS, आखिरकार रंग में आए पृथ्वी शॉ, सीम मूवमेंट से हुए परेशान, फिर ठोकी इस साल की पहली हाफ सेंचुरी

IPL 2023, DCvsPBKS, Prithvi Shaw scored his first fifty of IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान में उतरने के बाद जबरदस्त वापसी की है. इस पूरे आईपीएल महज 6 मैचों में ही हिस्सा ले पाए पृथ्वी...

Updated on: 17 May 2023, 09:59 PM

highlights

  • रंग में लौटे पृथ्वी शॉ
  • PBKS के बॉलर्स की ली खबर
  • जमाई इस साल की पहली फिफ्टी

धर्मशाला:

IPL 2023, DCvsPBKS, Prithvi Shaw scored his first fifty of IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान में उतरने के बाद जबरदस्त वापसी की है. इस पूरे आईपीएल महज 6 मैचों में ही हिस्सा ले पाए पृथ्वी का बेस्ट स्कोर सिर्फ 15 रन था और उन 6 मैचों में उन्होंने कुल मिलाकर 37 रन ही बनाए थे, जिसमें 2 बार शून्य पर भी आउट हुए थे. लेकिन आज पंजाब किंग्स ( Punjab Kings vs Delhi Capitals ) के खिलाफ मैच में उन्होंने सारी कसर पूरी कर ली और 142 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से इस सीजन की पहली हाफ सेंचुरी ठोंक दी. उनके लिए ये इनिंग कतई आसान नहीं थी, क्योंकि वो लगातार परेशान भी हो रहे थे, लेकिन कभी हार न मानने वाले जिस जज्बे के साथ उन्होंने आज दिलेरी भरी पारी खेली, उससे उनके प्रशंसकों को जरूर राहत मिली होगी.

पंजाब किंग्स के खिलाफ दहाड़े शॉ

पृथ्वी शॉ को लेकर हमेशा कहा जाता है कि वो बचपन से ही क्रिकेट को लेकर बेहद संजीदा रहे हैं. उन्हें खेल की समझ है. उनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने अंडर 19 विश्वकप भी जीता था. लेकिन पंजाब के मैच से पहले उनका बल्ला इस आईपीएल में खामोश था. पर पंजाब के खिलाफ उन्होंने 38 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके शामिल थे. उन्होंने 1 छक्का भी लगाया. ये पारी देखने में भले ही विस्फोटक नहीं लग रही हो, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 142 का रहा, जो ये बताता है कि उनकी बैटिंग कितनी अहम रही. खासकर तब, जब उन्होंने इस मैच में डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर इस सीजन की दिल्ली के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी कर दी. दोनों ने 94 रन जोड़े थे. इस दौरान उन्हें दो बार उंगलियों में बॉल भी लगी, लेकिन वो धीमे नहीं पड़े.

ये भी पढ़ें : IPL 2023: DCvsPBKS, दिल्ली के बल्लेबाजों ने काटा गदर, हर बॉलर पर जड़े छक्के

पिछली 6 पारियों में खामोश था शॉ का बल्ला

पृथ्वी शॉ इस मैच से पहले आईपीएल 2023 में 6 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने कुल मिलाकर 37 रन ही बनाए थे. दो बार शून्य पर आउट होने वाले शॉ का बेस्ट स्कोर 15 रन था. उन्होंने 12, 7, 0, 15, 0, 13 के स्कोर बनाए थे. इसके बाद उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने ड्रॉप कर दिया था. और जब वो आज के मैच लौटे, तो उन्होंने अपने आईपीएल करियर की 13वीं हाफ सेंचुरी पूरी कर ली. इसके बाद वो सैम करन की गेंद पर आउट हो गए. लेकिन उन्होंने अपने आलोचकों को ये जरूर बता दिया है कि शॉ अभी खत्म नहीं हुआ, बल्कि वो और भी ज्यादा मजबूत होकर मैदान पर लौटा है.