logo-image

IPL 2023: DCvsPBKS, दिल्ली के बल्लेबाजों ने काटा गदर, हर बॉलर पर जड़े छक्के

IPL 2023,  DC batters hits every bowler out of park for sixes : आईपीएल 2023 में प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुके दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पहली बार बतौर यूनिट चले. धर्मशाला में पंजाब किंग्स के घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने...

Updated on: 17 May 2023, 09:28 PM

highlights

  • आईपीएल 2023 में पहली बार चले दिल्ली कैपिटल्स के बैटर
  • हर बल्लेबाज ने जमकर कूटे रन, खूब लगाए छक्के
  • दिल्ली कैपिटल्स के दो बैटर्स ने ठोंकी हाफ सेंचुरी

धर्मशाला:

IPL 2023,  DC batters hits every bowler out of park for sixes : आईपीएल 2023 में प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुके दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पहली बार बतौर यूनिट चले. धर्मशाला में पंजाब किंग्स के घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने ऐसी दहाड़ लगाई कि सब हैरान रह गए. अभी तक हर मैच में 150 की औसत से पारी में रन बना रहे दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने निर्धारित 20 ओवरों में महज 2 विकेट खोकर 213 रन कूट डाले. इस दौरान सभी चारों बल्लेबाजों ने जमकर शॉट्स लगाए. खास बात ये है कि कई मैच बाहर रहने के बाद आखिरकार पृथ्वी शॉ का बल्ला भी चल ही गया, वहीं राइली रूसो और फिल साल्ट ने भी बल्ले से दम दिखाया, तो कप्तान डेविड वॉर्नर हमेशा की तरह रंग में दिखे.

सभी बल्लेबाजों ने अच्छी स्ट्राइक रेट से बनाए रन

डेविड वॉर्नर ने इस मैच में 148 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए, क्योंकि दूसरे छोर से आज कोई दबाव नहीं था. दूसरे छोर पर पृथ्वी शॉ भी 142 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे थे. पृथ्वी का स्ट्राइक रेट सभी बैटर्स में सबसे कम है. इसी से ये बात समझी जा सकती है कि दिल्ली के बल्लेबाजों ने पंजाब के हरेक गेदबाज की किस तरह से पिटाई की है. वॉर्नर ने 46 रन बनाए हैं, जिसमें 5 चौके और 2 शानदार छ्क्के शामिल हैं. वहीं पृथ्वी शॉ ने 38 गेंदों पर 54 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल है. इसके अलावा जिस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा गदर काटा, वो हैं राइली रूसो, राइली ने 37 गेंदों पर 221 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से नाबाद 87 रन कूट दिये. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए. वहीं, फिल साल्ट ने 14 गेंदों पर नाबाद 26 रनों की पारी खेली. उन्होंने भी 2 चौके और 2 छ्क्के लगाए.

ये भी पढ़ें : WTC Final : भारत के इन 5 खिलाड़ियों पर होगी सबकी निगाहें, जानें कैसा है सभी का रिकॉर्ड

पंजाब के सभी गेंदबाजों पर पड़े छक्के

पंजाब किंग्स के लिए 6 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की. और सभी की गेंदों पर छ्क्के लगे. सैन करन की गेंद पर एक छक्का लगा, तो कगिसो रबाडा को 4 छक्के लगे. अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर ने एक-एक छक्के खाए तो हरप्रीत बरार और नाथन एलिस को 2-2 छक्के खाने पड़े. पंजाब के किसी भी गेदबाज की इकॉनमी 8.75 से कम की नहीं रही. रबाडा की इकॉनमी 12 रही, तो बरार ने 13 की इकॉनमी से रन दिये. पंजाब के लिए इकलौते सफल गेदबाज सैम करन रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 36 रन देकर दोनों विकेट लिये.