logo-image

CSK vs GT : चेन्नई की 'कमजोरी' बन गया है ये बल्लेबाज, फाइनल में बढ़ाएगा मुश्किल !

IPL 2023 CSK vs GT FINAL : चेन्नई सुपर किंग्स को आज फाइनल मैच में खिताबी जीत का फेवरेट माना जा रहा है. मगर, इससे पहले हम आपको इस टीम के उस खिलाड़ी के बारे में बताएंगे, जो आज के मैच में चेन्नई की सबसे बड़ी कमजोरी साबित हो सकता है.

Updated on: 28 May 2023, 03:16 PM

highlights

  • CSK vs GT के बीच होगा फाइनल मैच
  • अहमदाबाद में मिलेगा IPL 2023 का चैंपियन
  • अंजिक्य रहाणे के बल्ले से नहीं आ रही बड़ी पारी

नई दिल्ली:

IPL 2023 CSK vs GT FINAL : आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस हाईवोल्टेज मैच को लेकर फैंस के बीच काफी उत्साह है. एक ओर गुजरात है, जो अपने घर पर दूसरी बार ट्रॉफी उठाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर चेन्नई है, जिसके पास इन बड़े मुकाबलों का काफी एक्सपीरियंस है और वह अपने 5वें आईपीएल टाइटल को जीतने के लिए मैदान पर उतरेंगे. मगर, इस बीच एमएस धोनी की टीम CSK की एक कमजोरी सामने आई है, जो आज के मैच पर टीम पर भारी पड़ सकती है. 

अजिंक्य रहाणे का फॉर्म है खराब

गुजरात टाइटंस के साथ खेले जाने वाले फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-इलेवन में बदलाव होना मुश्किल है. ऐसे में CSK का एक बल्लेबाज टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता है. दरअसल, अजिंक्य रहाणे पिछले कई मैचों से लगातार चेन्नई के खेमे का हिस्सा हैं. मगर, रहाणे ने पिछले कुछ मैचों में बड़ी पारी नहीं खेली है. जी हां, चौथे नंबर पर आने वाले रहाणे ने कोलकाता के खिलाफ पहले लीग मैच में 71* रन बनाए थे. मगर, इसके बाद से उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं आई है.

पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी रहाणे ने 17 रन ही बनाए थे. मगर, इस बड़े मैच में यदि चेन्नई को जीतना है, तो हर खिलाड़ी का प्रदर्शन मायने रखेगा. इस सीजन रहाणे ने 13 मैच खेले हैं, जिसमें 169.89 की स्ट्राइक रेट से 299 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 फिफ्टी भी आई.

ये भी पढ़ें : कॉनवे को IPL में सपोर्ट करने के लिए पत्नी को क्यों छोड़नी पड़ी जॉब? वजह जीत लेगी दिल

CSK vs GT का हेड टू हेड

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मैच आज रात 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. अब तक इन दोनों टीमों के बीच 4 मैच खेले गए हैं, जिसमें 3 मैच GT ने जीते हैं, तो वहीं 1 मैच CSK ने अपने नाम किया है. पिछली बार क्वालीफायर-1 में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने आई थी, तब चेन्नई ने शानदार जीत दर्ज की थी. मगर, अब ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा, जो गुजरात का घरेलू मैदान है. ऐसे में जीते कोई भी मगर फैंस को एक रोमांचक मैच देखने को मिलना तय है.