logo-image

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स में होगा बड़ा बदलाव! नए अंदाज में दिखेगी टीम

रविंद्र जडेजा की कप्तानी में सीएसके (CSK) प्वांइट्स टेबल में नीचे ही रह गई. फिर सीएसके ने जडेजा की जगह दोबारा एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम की कमान सौंपी. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

Updated on: 13 Jun 2022, 09:45 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का प्रदर्शन सबसे निराशाजनक रहा. आईपीएल 2022 के शुरू होने से दो दिन पहले सीएसके ने सबको चौंकाते हुए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम की कमान सौंप दी. रविंद्र जडेजा की कप्तानी में सीएसके (CSK) प्वांइट्स टेबल में नीचे ही रह गई. फिर सीएसके ने जडेजा की जगह दोबारा एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम की कमान सौंपी. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सीएसके (CSK) आईपीएल 2023 (IPL 2023) की तैयारियों में जुट गई है. सीएसके के सभी खिलाड़ी आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए तैयारी में लग गए हैं. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में सीएसके की टीम एक बार फिर अपना दमखम दिखाने में किसी भी टीम से पीछे नहीं रहेगी. 

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) की एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में स्टीफन फ्लेमिंग किसी विषय पर चर्चा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. सीएसके ने चार शब्दों का कैप्शन दिया है. सीएसके ने कैप्शन में Focus, Learn, Evolve, Motivate लिखा है. संभवत: स्टीफन फ्लेमिंग इसी विषय पर चर्चा कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: भुवनेश्वर कुमार ने की सबकी बोलती बंद, बुमराह-नेहरा को पीछे छोड़ा

उम्मीद है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) में सीएसके (CSK) इसी चार शब्दों (Focus, Learn, Evolve, Motivate) को फॉर्मूला मान आगे बढ़ेगी. सीएसके को भी आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक माना जाता है. सीएसके की टीम चार बार आईपीएल चैंपियन (IPL Champion) बनने के साथ ही 8 बार आईपीएल फाइनल खेल चुकी है.