logo-image

IND vs SA: भुवनेश्वर कुमार ने की सबकी बोलती बंद, बुमराह-नेहरा को पीछे छोड़ा

दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में हार के बाद टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के प्रदर्शन को लेकर काफी सवाल उठाया गया था.

Updated on: 13 Jun 2022, 06:36 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में भी दिल्ली में खेले गए पहले मुकाबले की तरह टीम इंडिया (Team India) को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 9 जून को दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में हार के बाद टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के प्रदर्शन को लेकर काफी सवाल उठाया गया था. कटक में खेले दूसरे मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार ने सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. 

टीम इंडिया (Team India) कटक में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भले ही 4 विकेट से हार गई. लेकिन भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की. भुवनेश्वर कुमार ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में 4 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए. हमेशा की तरह कल के मुकाबले में भी कीफायती गेंदबाजी की. भुवनेश्वर कुमार ने कल 4 ओवर की गेंदबाजी की 3.25 की इकोनॉमी रेट से 13 रन खर्च कर 4 विकेट झटका था. 

आपको बता दें कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को सिर्फ एक विकेट मिला था. जबकि 10.75 की इकोनॉमी से उन्होंने रन लुटाया था. भुवनेश्वर कुमार ने दिल्ली में खेले पहले मुकाबले में 4 ओवर की गेंदबाजी की थी. जिसमें उन्होंने 43 रन खर्च किए थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: पंत ही नहीं इन कप्तानों ने भी किया है निराश, खल रही रोहित शर्मा की कमी

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पावरप्ले में कीफायती गेंदबाजी कर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए. भुवनेश्वर कुमार टी20 की 59 पारियों में 5.66 की इकोनॉमी रेट से 33 विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) हैं.

टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में पावरप्ले में जयप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) 21 विकेट लेने में सफल हुए हैं. इस लिस्ट में नंबर तीन पर पूर्व खिलाड़ी आशीष नेहरा हैं. आशीष नेहरा (Ashis Nehra) टी20 इंटरनेशनल में पावरप्ले में 19 विकेट लिए हैं.