logo-image

IPL 2023: पंजाब किंग्स ने कोचिंग स्टाफ में किया बदलाव, इन दो दिग्गजों को किया शामिल

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 में कुछ नए बदलावों के साथ नजर आएगी. पंजाब ने टीम के हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) को पहले हटाया था, फिर जॉन्टी रोड्स (Jonty Rhodes) को भी उनके गेंदबाजी के कोच के पद से हटाया गया.

Updated on: 03 Nov 2022, 07:28 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: इंडियान प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) में काफी बदलाव देखने को मिलेगा. पंजाब किंग्स अपने कोचिंग स्टाफ में भी बड़ा बदलाव करने पर विचार कर रही है. दरअसल, साउथ अफ्रीका (South Africa) के पूर्व खिलाड़ी चार्ल लैंगवेल्ट (charl langeveldt)  बतौर गेंदबाजी कोच और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हैडिन (brad haddin)  बतौर फील्डिंग कोच के रूप में आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स से जुड़ सकते हैं.

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 में कुछ नए बदलावों के साथ नजर आएगी. पंजाब ने टीम के हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) को पहले हटाया था, इसके अलावा जॉन्टी रोड्स (Jonty Rhodes) को भी उनके गेंदबाजी कोच के पद से हटाया गया. अब पंजाब ने किंग्स ने आईपीएल के अगले सीजन के लिए ट्रेवर बेलिस को हेड कोच के रूप में नियुक्त किया है. वहीं साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी चार्ल लैंगवेल्ट और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हैडिन को पंजाब किंग्स ने अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल किया है. चार्ल लैंगवेल्ट गेंदबाजी कोच और ब्रैड हैडिन फील्डिंग कोच के रूप में आईपीएल 2023 में नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli पर आरोप लगाना बांग्लादेश के लिए अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने जैसा! जानें नियम

आईपीएल 2023 के लिए पंजाब किंग्स ने कोचिंग स्टाफ के साथ-साथ कप्तानी में भी बदलाव किया है. आईपीएल के अगले सीजन में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की जगह शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पंजाब किंग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे. हाल ही में शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए वनडे में भी कप्तानी की है. शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया था. धवन को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, जानें किसकी चमकेगी किस्मत!