logo-image

IPL 2023: आईपीएल इतिहास में पहली बार दो भाई बने कप्तान, लेकिन क्रुणाल बना गए ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2023, Brothers became captain for different teams in tournament : लखनऊ में सीएसके और एलएसजी के बीच आईपीएल 2023 का 45वां मैच खेला गया. इसके साथ ही एक ऐसा रिकॉर्ड बन गया, जब आईपीएल की 2 टीमों की कप्तानी की जिम्मेदारी दो भाईयों के कंधे पर आई. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स...

Updated on: 03 May 2023, 09:08 PM

highlights

  • आईपीएल टीम की कप्तानी पहली बार दो भाइयों के साथ
  • गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभाल रहे हैं हार्दिक पांड्या
  • लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी क्रुणाल ने पहली बार की

लखनऊ:

IPL 2023, Brothers became captain for different teams in tournament : लखनऊ में सीएसके और एलएसजी के बीच आईपीएल 2023 का 45वां मैच खेला गया. इसके साथ ही एक ऐसा रिकॉर्ड बन गया, जब आईपीएल की 2 टीमों की कप्तानी की जिम्मेदारी दो भाईयों के कंधे पर आई. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी की क्रुणाल पांड्या की. इससे पहले दोनों ही भाई मुंबई इंडियंस के लिए साथ खेल चुके थे, लेकिन अब दोनों ही भाई अलग-अलग टीमों की कप्तानी कर रहे हैं. गुजरात टाइटंस के परमानेंट कप्तान हार्दिक पांड्या तो हैं ही, के एल राहुल के चोटिल होने की वजह से क्रुणाल पांड्या भी कप्तान बन गए. 

कप्तानी में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

क्रुणाल पांड्या ने कप्तान बनते ही भाईयों की कप्तानी का तो रिकॉर्ड बना दिया, लेकिन मैच में जब वो बल्लेबाजी करने आए, तो उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. दरअसल, क्रुणाल पांड्या जब बल्लेबाजी करने आए, तो पहली ही गेंद पर आउट हो गए. कप्तानी करते हुए पहले ही मैच में गोल्डन डक पर आउट होने का रिकॉर्ड भी उनके नाम जुड़ गया है. हालांकि उनसे पहले भी दो कप्तानों के साथ ऐसा हो चुका है. आईपीएल के पहले ही संस्करण में डेक्कन चार्जर्स की कप्तानी करने वाले वीवीएस लक्ष्मण केकेआर के खिलाफ 6 गेंदों पर खाता खोले बगैर आउट हो गए थे, तो इस साल हैदराबाद सनराइजर्स की कप्तानी कर रहे एडेन मार्क्रम लखनऊ के खिलाफ पहले ही मैच में गोल्डन डक पर आउट हो गए थे.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : घरेलू मैदान पर अपने ही बिछाए जाल में उलझी LSG? अब CSK ने उठाया फायदा!

टीम को मिला एक महत्वपूर्ण अंक

क्रुणाल पांड्या का प्रदर्शन भले ही खराब रहा हो, लेकिन किस्मत के सहारे वो लखनऊ सुपर जायंट्स को एक अंक दिलाने में सफल रहे. उनकी पूरी टीम आयुष बदोनी के अलावा संघर्ष करती रही. लेकिन बारिश आ जाने की वजह से मैच में दूसरी पारी हो ही नहीं पाई. ऐसे में दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला. इस तरह से हारी हुई बाजी भी किस्मत से क्रुणाल पांड्या को एक अंक दिला गई.