logo-image

IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, इस बार बनेगी चैंपियन!

अपनी इंजरी के चलते लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे. अब उन्होंने खुद ट्वीट कर अपनी वापसी का ऐलान किया है.

Updated on: 02 Jan 2023, 04:28 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Mumbai Indians: आईपीएल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस ने कुछ स्टार खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है. मुंबई ने 23 दिसंबर को हुए आईपीएल ऑक्शन में दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाई और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) पर मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में लिया है. मुंबई ने कैमरून को 17.50 करोड़ रुपये में खरीदा है.  कैमरून गेंद और बल्ले दोनों से टीम की जीत में योगदान दे सकते हैं. वहीं आईपीएल के 16वें सीजन के लिए मुंबई के एक घातक तेज गेंदबाज की वापसी होने वाली है. 

इंग्लैंड (England) के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) 2023 में मैदान में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. वह अपनी इंजरी के चलते लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे. अब उन्होंने खुद ट्वीट कर अपनी वापसी का ऐलान किया है. आर्चर ने अपने ट्वीट में बीते साल का शुक्रिया अदा किया है और 2023 के लिए कहा है कि वह अब पूरी तरह तैयार हैं. इसके अलावा उन्होंने अपने ट्वीट में इंजरी से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी साझा किया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : धोनी के लिए आईपीएल 2023 हो सकता है खास, करना होगा ये काम!

अफ्रीका सीरीज के लिए इंग्लैंड में शामिल

आर्चर को अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में इंग्लैंड के स्क्वाड में शामिल किया गया है. आर्चर ने भारत के खिलाफ 2021 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. जिसके बाद वह चोटिल हो गए थे. अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 27 जनवरी 2023 से शुरू होगी. इसके बाद दोनों के बीच दो मैचों का टेस्ट सीरीज भी खेला जाएगा. 

जोफ्रा आर्चर मुंबई इंडियंस का हैं हिस्सा

बता दें कि जोफ्रा आर्चर मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. मुबंई ने 2022 के मेगा ऑक्शन में जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन वो चोट के चलते आईपीएल 2022 का एक भी मुकाबले नहीं खेल पाए थे, लेकिन आर्चर इस बार पूरी तरह तैयार हैं. आईपीएल 2023 में वह मुंबई इंडियंस के लिए धमाल मचाते हुए नजर आने वाले हैं. गौरतलब है कि मुंबई की फ्रेंचाइजी ने जोफ्रा को साउथ अफ्रीका टी20 लीग में भी केपटाउन टीम का हिस्सा बनाया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ट्रॉफी जीतने वाली टीम पर हो सकती है पैसों की बरसात, BCCI कर रहा है खास प्लानिंग

आईपीएल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), डेविड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शोकीन, जोफ्रा आर्चर, मोहम्मद अरशद खान, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, जसप्रीत बुमराह, कैमरून ग्रीन, जाये रिचर्ड्सन, कुमार कार्तिकेय, ट्रिस्टन स्टब्स, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, शम्स मुलानी, जेसन बेहरनडॉर्फ, नेहल वधेरा, विष्णु विनोद और राघव गोयल.