logo-image

IPL 2023: धोनी की CSK को तगड़ा झटका, बेन स्टोक्स छोड़ेंगे आईपीएल 2023

बेन स्टोक्स के इस फैसले के बाद एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को तगड़ा झटका लगा है. स्टोक्स आईपीएल के 16 वें सीजन के आखिरी के कुछ मैच नहीं खेलेंगे, क्योंकि वो 1 जून से होने वाले आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले

Updated on: 22 Feb 2023, 08:43 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में जब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को अपनी टीम में शामिल किया था तब एमएस धोनी (MS Dhoni) के साथ-साथ फैंस भी काफी खुश हुए थे. लेकिन अब सीएसके और उसके फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. जून-जुलाई में एशेज सीरीज होने वाली है और इसी बीच स्टोक्स ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वह टेस्ट क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करना चाहते हैं. इसलिए वो सीएसके के लिए आगामी सीजन के कुछ मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: कौन बनेगा सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्तान? 23 फरवरी को SRH करेगी ऐलान

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के इस फैसले के बाद एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को तगड़ा झटका लगा है. स्टोक्स आईपीएल के 16 वें सीजन के आखिरी के कुछ मैच नहीं खेलेंगे, क्योंकि वो 1 जून से होने वाले आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले पत्रकारों से खास बातचीत के दौरान स्टोक्स ने कहा कि, वो आयरलैंड टेस्ट के लिए खुद को समय देना चाहते हैं और इसलिए वो 10 दिन पहले ही आईपीएल छोड़ देंगे. स्टोक्स अगर आईपीएल के कुछ मैच से पहले ही इंग्लैंड वापस लौट जाते हैं तो ये सीएसके लिए बड़ा झटका होगा क्योंकि टीम के सबसे भरोसेमंद और स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो पहली बार 6 सालों में सीएसके का हिस्सा नहीं होंगे. वह आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में धोनी के पास एक स्टार ऑलराउंडर की कमी खल सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: पंजाब किंग्स से खेलने के लिए यह खिलाड़ी के लिए बेताब! अब गेंदबाजों की खैर नहीं

बता दें कि स्टोक्स के अलावा 6 और इंग्लिश खिलाड़ियों का आईपीएल में फुल कॉन्ट्रैक्ट है. इसमें से 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जो इंग्लैंड के टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं. जो रूट (राजस्थान), मार्क वुड (लखनऊ सुपर जायंट्स), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन (पंजाब किंग्स), जोफ्रा आर्चर (मुंबई इंडियंस), हैरी ब्रूक (सनराइजर्स हैदराबाद) ये सभी खिलाड़ी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. स्टोक्स ने कहा कि, एशेज हमारे लिए बड़ी सीरीज है. ऐसे में ये दूसरे खिलाड़ियों पर निर्भर करेगा कि वो आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलना चाहते हैं या मिस करना चाहते हैं. बता दें कि बेन स्टोक्स और इंग्लैंड (England) के कोच ब्रेंडन मैकुलम की जोड़ी फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में धमाल मचा रही है.