logo-image

IPL 2023: कौन बनेगा सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्तान? 23 फरवरी को SRH करेगी ऐलान

साउथ अफ्रीका टी-20 (SA20) लीग के फाइनल मैच में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप (Sunrisers Eastern Cape) ने प्रिटोरिया कैपिटल्स को हराकर खिताब अपने नाम किया था. सनराइजर्स ईस्टर्न कैप आईपीएल की सनराइजर्स हैदराबाद की ही फ्रेंचाइजी टीम है. इस लीग में एडन मार्क्रम

Updated on: 22 Feb 2023, 08:05 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 31 मार्च से आगाज होगा. इसके लिए सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुट गई है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वह 23 फरवरी को अपने कप्तान का ऐलान करेंगे. बता दें कि आईपीएल 2023 के ऑक्शन से पहले सनराइर्ज हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को रिलीज कर दिया था. अब सबके मन में यह सवाल है कि आईपीएल 2023 में कौन होगा सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान? ऐसे में देखा जा तो तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिसको एसआरएच अपना कप्तान बना सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ये 5 डेब्यूटेंट खिलाड़ी जो अपने पहले ही आईपीएल में मचाएंगे तबाही

SRH के कप्तान के रेस में कौन-कौन शामिल

मयंक अग्रवाल (Mayank) Agarwal)

आईपीएल 2023 के ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने मयंक अग्रवाल (Mayank) Agarwal) को हैदराबाद ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके बाद से ही इस बात की भी चर्चा होनी शुरू हो गई थी कि सनराइजर्स हैदराबाद मयंक अग्रवाल को अपना कप्तान बना सकती है. उनके पास कप्तानी का अनुभव भी है. उन्होंने पिछले साल आईपीएल 2022 में पंबाज किंग्स की कप्तानी भी की थी. हालांकि मयंक की कप्तानी में पंजाब का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वह बल्ले से भी कमाल नहीं दिखा पाए थे. लेकिन ये उम्मीद जताई जा रही है वह SRH के कप्तान बन सकते हैं. 

एडन मार्क्रम (Aiden markram)

साउथ अफ्रीका टी-20 (SA20) लीग के फाइनल मैच में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप (Sunrisers Eastern Cape) ने प्रिटोरिया कैपिटल्स को हराकर खिताब अपने नाम किया था. सनराइजर्स ईस्टर्न कैप आईपीएल की सनराइजर्स हैदराबाद की ही फ्रेंचाइजी टीम है. इस लीग में एडन मार्क्रम (Aiden markram) सनराइजर्स ईस्टर्न कैप की अगुवाई कर रहे थे. उनकी ही कप्तानी में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप चैंपियन बनी है. ऐसे में वह भी SRH के कप्तान बनने के रेस में शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: UP वॉरियर्स ने कप्तान के नाम का किया ऐलान, यह दिग्गज संभालेगी कमान

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

इसके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को भी आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) अपना कप्तान बना सकती है. वह टीम के सबसे भरोसेमंद और सीनियर खिलाड़ी हैं. IPL 2022 में भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद टीम के उपकप्तान थे. वहीं, उन्होंने साल 2019 में पहली बार टीम की कप्तानी की थी. उन्होंने 102 मैचों में बतौर खिलाड़ी खेलने के बाद कप्तानी मिली थी. उन्होंने 6 मैचों में हैदराबाद की कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 2 मैचों में जीत मिली है.