logo-image

IPL 2022:इन युवा खिलाड़ियों को पहली बार मिली कप्तानी,अबतक ऐसा रहा सफर

आईपीएल के इस सीजन में कई टीमों ने युवा खिलाड़ियों को टीम की कमान सौंपी है. आइए जानते हैं कि किस युवा कप्तान के नेतृत्व में टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है.

Updated on: 08 Apr 2022, 05:05 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. आईपीएल का आज 16वां मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के बीच शाम साढ़े सात बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में है. गुजरात टाइटंस आईपीएल के इस सीजन में पहली बार हिस्सा ले रही है. गुजरात ने टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपी है. वहीं पंजाब किंग्स भी नए कप्तान के तौर पर मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal) को टीम की कमान सौंपी है. आईपीएल के इस सीजन में कई टीमों ने युवा खिलाड़ियों को टीम की कमान सौंपी है. आइए जानते हैं कि किस युवा कप्तान के नेतृत्व में टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. 

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya): आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) ने हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी है. आईपीएल में हार्दिक पांड्या पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात की टीम अबतक दो मुकाबला खेली है. टीम ने दोनों टी मुकाबले में जीत दर्ज की है. गुजरात टाइटंस 4 प्वाइंट के साथ अंक तालिका (Points Table) में चौथे पायदान पर है. जिस तरह से टीम खेल दिखा रही है, उम्मीद है कि टॉप फोर में टीम जगह बनाने में सफल हो सकती है. 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal): आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने मयंक अग्रवाल को टीम की कमान सौंपी है. मयंक अग्रवाल भी आईपीएल लीग में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. मयंक अग्रवाल की कप्तानी में पंजाब की टीम अबतक तीन मुकाबला खेली है. इस दौरान टीम को 2 मुकाबले में जीत मिली है. जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. पंजाब किंग्स 4 अंक के साथ अंक तालिका (Points Table) में 5वें पायदान पर है. पंजाब भी चैंपियन बनने की प्रबल दावेदारों में से एक है. 

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2022 : पृथ्वी शॉ ने कहा, वॉर्नर के साथ बल्लेबाजी करके बहुत मजा आया

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja): आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने टीम की कमान रविंद्र जडेजा को सौंप दी है. आईपीएल के इस सीजन में एमएस धोनी सीएसकी की कप्तानी नहीं कर रहे हैं. आईपीएल लीग में रविंद्र जडेजा भी पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. लेकिन रविंद्र जडेजा की कप्तानी प्रभावित नहीं कर सकी है. क्योंकि सीएसके अबतक 3 मुकाबला खेली है और टीम को तीनों ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. अब देखना है कि इस सीजन में सीएसके को कब जीत नसीब होती है.