logo-image

IPL 2022 : एमएस धोनी और दीपिका पादुकोण के बीच का ये कनेक्‍शन आपको नहीं पता होगा 

आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी का नाम एक बार फिर चर्चा में है. वो इसलिए क्‍योंकि एमएस धोनी आईपीएल के पहले सीजन से खेलते आ रहे हैं.

Updated on: 06 Dec 2021, 09:07 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की तैयारी जोरों पर चल रही है. अगले साल फिर से आईपीएल का सीजन खेला जाएगा. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी का नाम एक बार फिर चर्चा में है. वो इसलिए क्‍योंकि एमएस धोनी आईपीएल के पहले सीजन से खेलते आ रहे हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है, जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने उन्‍हें दूसरा रिटेंशन दिया है. इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ. सीएसके ने रविंद्र जडेजा को पहला रिटेंशन दिया है. हालांकि माना ये जा रहा है कि एमएस धोनी खुद ही पहला रिटेंशन नहीं चाहते थे, इसलिए ऐसा किया गया है. इससे ये समझा जा रहा है कि आने वाले वक्‍त में एमएस धोनी ज्‍यादा साल तक आईपीएल नहीं खेलते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : मेगा ऑक्‍शन में सबसे महंगा अनकैप्‍ड खिलाड़ी होगा ये सिक्‍सर किंग! 

एमएस धोनी ने वैसे तो टीम इंडिया के लिए साल 2004 में इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था, लेकिन तीन साल तक धोनी इतने ज्‍यादा फेमस नहीं हुए थे, जितने साल 2007 में हो गए. ये साल उनके लिए बहुत खास था. साथ ही इसी साल हिन्‍दी फिल्‍म इंडस्‍ट्री यानी बॉलीवुड में एक ऐसी अभिनेत्री आई, जिसने आते ही पूरी दुनिया के सिनेमा प्रेमियों का दिल जीत लिया. वे हैं दीपिका पादुकोण. जो आज भी सभी दिलों की धड़कन हैं और लगातार काम कर हिट फिल्‍में भी दे रही हैं. दरअसल साल 2007 में आईसीसी ने पहला टी20 विश्‍व कप कराया गया. तब भारत में टी20 ज्‍यादा नहीं खेले जाते थे, इसलिए भारत के कई बड़े खिलाड़ियों ने अपना नाम इस विश्‍व कप से वापस ले लिया था. तब सचिन तेंदुलकर की सलाह पर एमएस धोनी को टीम इंडिया का कप्‍तान बनाया गया. इसके बाद टीम इंडिया ने वो करिश्‍मा कर दिया, जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था. भारतीय टीम ने लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई और उसके बाद फाइनल में पाकिस्‍तान को बुरी तरह से हराकर पहले टी20 विश्‍व कप पर कब्‍जा किया. इसके बाद एमएस धोनी आज तक भारत में ही नहीं बल्‍कि दुनिया भर के क्रिकेट फैंस के दिल में राज कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : अब नहीं होगा मेगा ऑक्‍शन, टीमों ने कही ये बड़ी बात!

दरअसल साल 2007 में ही एक फिल्‍म आई, जिसका नाम था, ओम शांति ओम. इस फिल्‍म से ही दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में डेब्‍यू किया और फिल्‍म ने भी अच्‍छा कारोबार किया. उस वक्‍त भारत के कुछ स्‍टार क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम भी दीपिका पादुकोण से जोड़े गए. हालांकि इस तरह के किसी भी लिंक को लेकर कोई पुष्‍टि नहीं हो पाई. लेकिन इतना जरूर है कि साल 2007 में दो स्‍टार आए और ऐसे छाए कि आज तक चमक रहे हैं. एक क्रिकेट का सितारा है और एक बॉलीवुड की स्‍टार अभिनेत्री.