logo-image

IPL 2022 : मेगा ऑक्‍शन में सबसे महंगा अनकैप्‍ड खिलाड़ी होगा ये सिक्‍सर किंग! 

बीसीसीआई ने तय किया था कि आठ टीमें अपने अधिकतम चार ही खिलाड़ी रिटेन कर पाएंगी, इसलिए कई टीमों को अपने अच्‍छे खिलाड़ी भी रिलीज करने पड़े हैं.

Updated on: 06 Dec 2021, 05:27 PM

नई दिल्‍ली :

Most Expensive Player IPL History : आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्‍शन का मंच सजने जा रहा है. माना जा रहा है कि जनवरी के दूसरे हफ्ते में मेगा ऑक्‍शन होगा. आईपीएल की आठ टीमों ने जो खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं, उनकी सैलरी तो तय हो गई है, लेकिन जो खिलाड़ी रिलीज हो गए हैं, वे फिर से ऑक्‍शन के मैदान में जाएंगे और उनकी बोली लगेगी. बीसीसीआई ने तय किया था कि आठ टीमें अपने अधिकतम चार ही खिलाड़ी रिटेन कर पाएंगी, इसलिए कई टीमों को अपने अच्‍छे खिलाड़ी भी रिलीज करने पड़े हैं. इस बीच अब ये संभावनाएं जताई जाने लगी हैं कि कौन सा खिलाड़ी कितनी मोटी करम में बिकेगा. खास तौर से उन खिलाड़ियों की बात ज्‍यादा हो रही है जो अनकैप्‍ड हैं, यानी उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : अब नहीं होगा मेगा ऑक्‍शन, टीमों ने कही ये बड़ी बात!

आईपीएल की आठ टीमों ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है, उनमें से कोई भी तीन खिलाड़ी दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद अपने साथ जोड़ सकती हैं. ये टीमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं. इसमें एक अनकैप्‍ड खिलाड़ी भी हो सकता है. आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्‍स ने एक ऐसा खिलाड़ी भी अपनी टीम में शामिल किया, जिसके बारे में ज्‍यादातर लोग नहीं जानते थे. वो हैं शाहरुख खान. उम्मीद थी कि टीम इस बार उन्‍हें अपने साथ ही रखेगी, लेकिन टीम ने मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह पर भरोसा जताया और शाहरुख खान को रिलीज कर दिया. खास तौर पर उनकी चर्चा तब ज्‍यादा होने लगी, जब सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाकर उन्‍होंने अपनी टीम को जीत दिलाई. उनका छक्‍का लगाते हुए वीडियो खूब वायरल हुआ, वहीं एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने एक फोटो अपने ट्विटर से एक फोटो शेयर किया, जिसमें शाहरुख खान को छक्‍का लगाते हुए दिखाया गया है और टीम के कप्‍तान एमएस धोनी उन्‍हें देख रहे हैं. इसके बाद लगने लगा था कि पंजाब किंग्‍स शायद उन्‍हें रिटेन कर ले, क्‍योंकि उनके रिटेंशन में टीम को केवल चार करोड़ रुपये ही खर्च करने थे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction Date : कब होगा आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन, कब खेला जाएगा पहला मैच

शाहरुख खान आमतौर पर छठे सातवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हैं, जो टीम की अहम कड़ी होता है. कई बार मैच फंसा हुआ होता है और इसी नंबर का बल्‍लेबाज अपने दम पर मैच जिता देता है. हर टीम को कम से कम एक फिनिशर की जरूरत होती है. ऐसे में कई टीमों की नजर शाहरुख खान पर हो सकती है. जब मेगा ऑक्‍शन के दिन उनका नाम पुकारा जाएगा तो हो सकता है कि कई टीमें उन्‍हें लेने के लिए बोली लगाएं और वे काफी ऊंची कीमत पर बिकें. कुछ विशेषज्ञ ये भी मान रहे हैं कि शाहरुख खान आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन में सबसे महंगे अनकैप्‍ड खिलाड़ी हो सकते हैं. देखना होगा कि शाहरुख खान का भविष्‍य आईपीएल में कैसा होगा.