logo-image

IPL 2022 : एमएस धोनी ट्वीटर पर क्‍यों करने लगे ट्रेंड, भारत रत्‍न का क्‍या है मामला 

महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्‍त 2020 को संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. लेकिन वे अभी भी आईपीएल खेल रहे हैं और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान हैं. लेकिन इसके बाद भी अभी तक कभी कभी एमएस धोनी ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगते हैं.

Updated on: 16 Dec 2021, 01:44 PM

नई दिल्‍ली :

MS Dhoni : टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी करीब डेढ़ साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर चुके हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्‍त 2020 को संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. लेकिन वे अभी भी आईपीएल खेल रहे हैं और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान हैं. लेकिन इसके बाद भी अभी तक कभी कभी एमएस धोनी ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगते हैं. गुरुवार को भी ऐसा ही दिन था. गुरुवार सुबह जब लोगों ने अपना ट्वीटर खोला तो पता चला कि टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी ट्रेंड कर रहे हैं. लोग समझ ही नहीं पाए कि आखिर हो क्‍या गया है. क्‍या एमएस धोनी ने कुछ ऐसी बात कह दी है, जिसने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा या फिर एमएस धोनी ने कोई ट्विट कर दिया है. बड़ी बात ये भी थी कि एमएस धोनी के साथ साथ भारत रत्‍न भी ट्रेंड कर रहा था. यानी धोनी का भारत रत्‍न से क्‍या ताल्‍लुक है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA : अब नहीं होगी विराट कोहली और रोहित शर्मा की मुलाकात!

दरसअल भाजपा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने आज सुबह सुबह एक ट्विट किया. इसमें उन्‍होंने साफ तौर पर लिखा कि अगर सचिन तेंदुलकर को भारत रत्‍न से सम्‍मानित किया जाता है तो फिर वीरेंद्र सहवाग, एमएस धोनी और वीवीएस लक्ष्मण को भी सम्‍मानित किया जाना चाहिए. बस फिर क्‍या था. धोनी के फैंस के साथ ही वीरेंद्र सहवाग और लक्ष्मण के फैंस ट्वीटर पर आए और लगातार इसको रिट्वीट करने लगे और शेयर व लाइक भी करने लगे. इसके बाद तो इसकी जैसे बाढ़ ही आ गई. लोग लगातार इसको लेकर अपनी अपनी बात कह रहे हैं. सुब्रहमण्‍यम स्‍वामी का ये ट्वीट लोग खूब पसंद कर रहे हैं, हजारों की संख्‍या में लोग इसे लाइक और शेयर कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL News : विराट कोहली का ट्वीट वायरल, एमएस धोनी पर कही ये बात 

बता दें कि एमएस धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच विश्‍व कप 2019 में खेला था, जिसमें उन्‍हें हार मिली थी. इसके बाद से धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूरी बना ली. लगातार इस बात की उम्‍मीद जताई जाती रही कि एमएस धोनी टीम इंडिया के लिए वापसी करेंगे. लेकिन सीरीज के बाद सीरीज गुजरती रही, लेकिन उनकी वापसी नहीं हुई. हालांकि आखिर में एमएस धोनी ने रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दिया. हालांकि आईपीएल 2020 में वे खेले. लेकिन वो साल सीएसके के लिए सबसे खराब साल रहा. पहली बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम प्‍लेऑफ्स के लिए भी क्‍वालीफाई नहीं कर पाई. लेकिन इसके बाद साल 2021 के आईपीएल में धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने शानदार प्रदर्शन किया और वापसी की. उसके बाद टीम ने लीग मैच जीतते जीतते सीधे फाइनल में जगह बनाई और फाइनल में इयोन मॉर्गन की कप्‍तानी वाली केकेआर को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया. अब आईपीएल 2022 में फिर से एमएस धोनी ही सीएसके की कप्‍तानी करेंगे. एमएस धोनी को इस बार भी रिटेन किया गया है, लेकिन वे दूसरे नंबर के रिटेंशन हैं. देखना होगा कि इस बार टीम कैसा प्रदर्शन करती है. साथ ही भाजपा सांसद ने जो ट्वीट किया है, उसको लेकर आगे कुछ फैसला होता है कि नहीं, ये भी देखना होगा.