logo-image

IPL 2022: कोहली क्यों नहीं बना पा रहे रन, असली वजह का हो गया खुलासा

विराट कोहली इस समय आईपीएल 2022 में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनका बल्ला उस तरह से नहीं बोल रहा, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। 

Updated on: 08 May 2022, 12:43 PM

दिल्ली:

IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु यानी आरसीबी अभी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। आरसीबी के सामने जो सबसे बड़ा चैलेंज है इस समय, वो है विराट कोहली का बल्ला। आईपीएल के इस सीजन में अभी तक विराट कोहली का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर सका है। इस बार अभी तक 11 मैचों में महज 216 रन ही बना सके हैं। फिलहाल उनका स्ट्राइक रेट 111.9 है। यही नहीं, जो विराट बल्ले से आग बरसा देते थे वो 11 मैचों में मुश्किल से एक अर्ध शतक बना पाए हैं। मैचों में उनका स्कोर दहाई के आंकड़े से भी कम रहा, जिसमें दो मैचों में तो लगातार शून्य पर वह आउट हुए। विराट कोहली और आरसीबी के प्रशंसक उनका बल्ला नहीं चलने से परेशान हैं। 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: लखनऊ सुपर जाएंट्स की धमाकेदार जीत, मुश्किल में केकेआर

अब शोएब अख्तर ने उनका बल्ला नहीं चलने का कारण बताया है। शोएब अख्तर का कहना है कि विराट कोहली अपने ऊपर अतिरिक्त दबाव  ले रहे हैं। उन्हें लगता है कि जिस तरह की उनकी क्रिकेट में प्रतिष्ठा है, वैसा ही स्कोर हर मैच में बने। उन्होंने रन बनाने के लिए अतिरिक्त दबाव नहीं लेना चाहिए। उनको खुलकर आईपीएल का आनंद लेना चाहिए। अगर वह बिना कुछ सोचे सिर्फ खेल के मजे लेने के लिए खेलेंगे तो खेलने में सहूलियत होगी। उन्हें अतिरिक्त दबाव लेने से बचना चाहिए। 

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शोएब अख्तर मीडिया को इंटरव्यू दे रहे थे। इस इंटरव्यू में उन्होंने विराट कोहली को लेकर खुलकर बात की। बता दें कि विराट कोहली आईपीएल में पिछले सीजन तक रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के कप्तान थे लेकिन अतिरिक्त दबाव की बात कहते हुए पिछले सीजन में उन्होंने कप्तानी को अलविदा कह दिया। ऐसे में उनके प्रशंसकों को उम्मीद थी कि इस सीजन में उनके बल्ले से तूफानी पारियां देखने को मिलेंगी लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हो सका है।