News Nation Logo

IPL 2022 में कौन सी हो सकती हैं दो नई टीमें, जानिए कौन हैं दावेदार

IPL 2022 New Team Update : आईपीएल 2021 तो टल गया है. संभावना है कि टी20 विश्व कप से पहले या फिर उसके बाद आईपीएल 14 के बचे हुए मैच कराए जा सकते हैं. लेकिन आईपीएल 2021 के बाद आईपीएल 2022 बहुत खास होने वाला है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 May 2021, 11:22:51 AM
ipl 2022 Team Aution

ipl 2022 Team Aution (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

IPL 2022 New Team Update : आईपीएल 2021 तो टल गया है. संभावना है कि टी20 विश्व कप से पहले या फिर उसके बाद आईपीएल 14 के बचे हुए मैच कराए जा सकते हैं. लेकिन आईपीएल 2021 के बाद आईपीएल 2022 बहुत खास होने वाला है. आईपीएल 2022 में दो नई टीमें भी खेलती हुई नजर आएंगी. यानी आईपीएल 15 में टीमों की संख्या आठ से बढ़कर दस हो जाएगी. इसका ऐलान बीसीसीआई पहले ही कर चुकी है. लेकिन ये दो नई टीमें होंगी कौन सी, ये देखना भी दिलचस्प होगा. आईपीएल 2022 में कई शहरों की दावेदारी है, लेकिन बाजी कौन सी दो टीमें मारती हैं, यह अभी तक किसी को भी नहीं पता है. 

यह भी पढ़ें : भुवनेश्वर कुमार ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की अटकलों पर दिया जवाब, बोले.....

ऐसा नहीं है कि आईपीएल 2022 में पहली बार दस टीमें खेलेंगी, इससे पहले साल 2011 में भी दस टीमों का आईपीएल हुआ था, तब पुणे वॉरियर्स और कोच्चि टस्कर्स केरला दो नई टीमें आई थीं. लेकिन इसके अगले ही साल यानी साल 2009 में कोच्चि टस्कर्स केरला टीम आईपीएल से बाहर हो गई और उसके बाद नौ ही टीमों का आईपीएल हुआ. हालांकि उसके बाद फिर आईपीएल में आठ ही टीमें रह गई थीं. अगर आईपीएल 2022 में नई टीमों की बात करें तो इसके लिए पुणे का दावा काफी मजबूत नजर आता है. पुणे की टीम इससे पहले दो बार अगल अलग नामों से आईपीएल खेल चुकी है. एक बार पुणे वॉरियर्स इंडिया और दूसरी बार पुणे सुपरज्वाइंट्स. अगर पुणे की टीम नए नाम से तीसरी बार आईपीएल में एंट्री मारती है तो इस टीम का होम ग्राउंड महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन का ग्राउंड हो सकता है. हालांकि दिक्कत ये है कि खबरें इस तरह की आ रही हैं कि बीसीसीआई शायद एक ही राज्य से दो टीमों को परमीशन न दे. यानी महाराष्ट्र से पहले ही मुंबई इंडियंस की टीम है तो फिर दूसरी टीम महाराष्ट्र से कैसे आएगी, ये देखना होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : श्रीलंका में बढ़े कोरोना के मामले, टीम इंडिया का दौरा....

आईपीएल 2022 के लिए अहमदाबाद का दावा काफी मजबूत माना जा रहा है. अहमदाबाद में ही दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम भी बन गया है. जिसका नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है. आईपीएल 2021 के कुछ मैच इस स्टेडियम पर खेले भी गए हैं. इससे पहले गुजरात लायंस की टीम आईपीएल में खेल भी चुकी है. ऐसे में अगर गुजरात की टीम आईपीएल 2022 में खेलती हुई नजर आए तो कोई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए. इस टीम का होम ग्राउंड अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम ही होगा, इसमें भी शक नहीं होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Series : श्रेयस अय्यर की सर्जरी के बाद ये आया अपडेट 

इसके अलावा एक टीम यूपी की भी हो सकती है. वैसे तो आईपीएल 2022 के लिए लखनऊ और कानपुर दोनों का नाम सामने आ रहा है, लेकिन लखनऊ का दावा कुछ ज्यादा ही मजबूत नजर आ रहा है. लखनऊ में नया स्टेडियम बनकर तैयार हो चुका है और इसमें कुछ इंटरनेशनल मैच भी हो चुके हैं. ये स्टेडियम भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम है. कुछ ही महीने पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह लखनऊ गए थे और इस स्टेडियम का बारीकी से निरीक्षण भी किया था. वैसे भी आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य की कोई टीम शुरुआत से ही नहीं है, ये भी अपने आप में ताज्जुब की बात है. देखना होगा कि क्या यूपी की कोई टीम आईपीएल 2022 में खेलती हुई नजर आएगी या नहीं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2021, 11:22:51 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.